IPL 2019: रोहित-विराट के साथ शुभमन भी हैं स्टार क्रिकेटरों के फेवरेट, जानिए-किसने किस पर लगाया दांव

ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि चेन्नई सुपरकिंग्स ही चैंपियन बनेगी. 

IPL 2019: रोहित-विराट के साथ शुभमन भी हैं स्टार क्रिकेटरों के फेवरेट, जानिए-किसने किस पर लगाया दांव
19 साल के शुभमन गिल कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम के लिए खेलते हैं. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की शुरुआत के साथ ही इसके अगले चैंपियन और स्टार परफॉर्मर की भविष्यवाणी भी शुरू हो गई है. इस साल लीग का पहला मैच तीन बार के चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच है. शनिवार को इस मुकाबले से ठीक पहले ब्रेंडन मैक्कुलम (Brendon McCullum) और मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने अगले चैंपियन के लिए भविष्यवाणी की. इसी तरह कुमार संगकारा-गौतम गंभीर ने स्टार बल्लेबाजों और अनिल कुंबले- इरफान पठान ने स्टार गेंदबाजों के बारे में अपना अनुमान जताया. 

आईपीएल (IPL 2019) का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर हो रहा है. इस चैनल ने मैच शुरू होने से पहले अपने कॉमेंटेटरों से टीमों और खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर चर्चा की. आईपीएल के पहले ही मैच में शतक बनाने वाले ब्रेंडन मैक्कुलम ने कहा कि इस बार सनराइजर्स हैदराबाद (SunRisers Hyderabad) चैंपियन बनने की सबसे मजबूत दावेदार है. चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की दावेदारी दूसरे नंबर पर है.

यह भी पढ़ें: IPL में शतकों का खेल निराला, जिस टीम ने सबसे अधिक शतक लगाए, वह कभी नहीं जीती खिताब

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मैथ्यू हेडन ने अगले चैंपियन के बारे में सवाल किए जाने पर हंसते हुए कहा, ‘यह कोई सवाल है. इसमें भी जवाब देना होगा. कोई शक नहीं कि चेन्नई सुपरकिंग्स ही चैंपियन बनेगी.’ मैक्कुलम और हेडन दोनों ही चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल चुके हैं. 

बल्लेबाजों में रोहित-कोहली के साथ शुभमन भी 
सबसे अधिक रन कौन बना सकता है? यह सवाल दो दिग्गज बल्लेबाजों श्रीलंका के कुमार संगकारा और गौतम गंभीर से किए गए. संगकारा ने कहा कि रोहित शर्मा ने कहा है कि वे इस साल लीग में ओपनिंग करेंगे. ऐसे में वे सबसे अधिक रन बना सकते हैं. दूसरा नाम शुभमन गिल (Shubman Gill) का है. वे बहुत अच्छा खेलते हैं. गौतम गंभीर ने पहला नाम केएल राहुल का लिया. उन्होंने कहा कि रोहित या विराट दूसरे नंबर पर रह सकते हैं. 

राशिद खान या बुमराह रहेंगे नंबर-1 गेंदबाज 
इस साल सबसे अधिक विकेट कौन चटका सकता है? इस सवाल का जवाब अनिल कुंबले और इरफान पठान से मांगा गया. इरफान के मुताबिक अफगानिस्तान के राशिद खान पहले नंबर पर रहेंगे. दूसरे नंबर पर भुवनेश्वर या जसप्रीत बुमराह रह सकते हैं. अनिल कुंबले का जवाब भी इरफान से मिलता-जुलता, लेकिन काफी अलग भी रहा. उन्होंने कहा कि बुमराह इस समय दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज हैं. वे पहले नंबर पर रह सकते हैं. दूसरे नंबर पर राशिद खान या भुवी रह सकते हैं.