Zee Rozgar Samachar

BCCI की IPL फ्रेंचाइजी मालिकों के साथ हुई बैठक खत्म, ये हुए अहम फैसले

IPL 2020: बीसीसीआई का कहना है कि वह जन स्वास्थ को ध्यान में रखकर आईपीएल के भविष्य पर फैसला लेंगे.

BCCI की IPL फ्रेंचाइजी मालिकों के साथ हुई बैठक खत्म, ये हुए अहम फैसले
इंडियन प्रीमियर लीग का नया कार्यक्रम तय करने के लिए बीसीसीआई को कोई जल्दबाजी नहीं है. (फाइल फोटो)

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फ्रेंचाइजियों के मालिकों के साथ बोर्ड के मुख्यालय पर बैठक की. शनिवार को हुई इस बैठक के बाद बीसीसीआई ने कहा कि लीग के भविष्य को लेकर जो भी फैसला लिया जाएगा वो कोरोना वायरस (Corona virus) के चलते जन स्वास्थ को ध्यान में रखकर लिया जाएगा. 

बीसीसीआई ने कोरोनावायरस के चलते शुक्रवार को आईपीएल को 29 मार्च से शुरू न करते हुए 15 अप्रैल से शुरू करने का फैसला लिया. बीसीसीआई की बैठक में सभी इस बात पर एकमत ही दिखे कि लीग का अगला कार्यक्रम फिलहाल तय नहीं किया जा सकता और सभी ने लोगों के स्वास्थ्य सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता माना. 

यह भी पढ़ें: Team India: विराट ने कोरोना पर दिया संदेश, लोगों से याद रखने को कही यह बात

बीसीसीआई ने कहा कि बोर्ड ने आईपीएल फ्रेंचाइजियों के साथ मिलकर बोर्ड के खिलाड़ियों, प्रशंसकों, कर्मचारियों के स्वास्थ को प्राथमिकता देने की बात को दोहराया. बीसीसीआई ने कहा, "बोर्ड जन स्वास्थ को ध्यान में रखते हुए भारतीय सरकार, राज्य सरकार और अन्य नियामक संस्थाओं के साथ मिलकर काम करेगा और चीजों पर करीबी नजर भी बनाए रखेगा."

इस बैठक में हिस्सा लेने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स के सह-मालिक शाहरुख खान ने कहा कि दर्शकों की सुरक्षा को प्राथमिकता देने का फैसला इस बैठक में लिया गया है और सरकार द्वारा जो भी दिशा निर्देश दिए गए हैं उन्हें लागू किया जाएगा.

शाहरूख ने अपने अधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर लिखा, "मैदान के बाहर सभी फ्रेंचाइजियों के मालिक से मिलकर अच्छा लगा. बीसीसीआई और आईपीएल की बैठक में उसी बात को दोहराया गया जो हम सभी महसूस करते हैं.. दर्शकों, खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे पहले. स्वास्थ एजेंसियों और सरकार द्वारा जारी किए गए सभी दिशा निर्देशों को पालन किया जाएगा."
(इनपुट आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.