IPL 2020: सीनियर खिलाड़ी वाले सवाल पर शमी ने किया ये खुलासा
Advertisement

IPL 2020: सीनियर खिलाड़ी वाले सवाल पर शमी ने किया ये खुलासा

शमी ने कहा यूएई की गर्मी गेंदबाजों के लिए मुश्किलें बढ़ने का काम कर सकती है, गेंदबाजों को रहना होगा सतर्क

मोहम्मद शमी (फोटो-Twitter/@lionsdenkxip)

कोलकाता: कोरोना वायरस के कहर की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन का आयोजन यूएई में हो रहा है, और यूएई के 3 शहर दुबई, अबु धाबी और शरजाह लीग की मेजाबनी कर रहे हैं. लेकिन यूएई की गर्मी गेंदबाजों के लिए मुश्किलें बढ़ने का काम कर सकती है. किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का मानना है कि संयुक्त अरब अमीरात (U.A.E) में तेज गेंदबाजों के लिए काम के बोझ को संभालना ही सबसे अहम काम साबित होगा.

  1. यूएई की गर्मी में अहम होगा वर्कलोड मैनेजमेंट: मोहम्मद शमी
  2. शमी ने कहा वह सीनियर खिलाड़ी होने का नहीं लेते दबाव
  3. इस बार किंग्स इलेवन पंजाब टीम में खेलेंगे मोहम्मद शमी

 यह भी पढ़ें- सचिन तेंदुलकर खा रहे थे अपना फेवरेट वडा पाव, तभी आ गया एक अनचाहा मेहमान

मोहम्मद शमी ने कहा है कि, ‘यूएई में तेज गेंदबाजों के लिए यह जरूरी रहेगा कि वह अपने काम के बोझ को अच्छी तरह से संभालें क्योंकि यूएई में किसी भी लिहाज से स्थिति आसान नहीं रहने वाली है’.

शमी ने कहा कि, ‘यहां तापमान भारत की तुलना में काफी ज्यादा है. ऐसी संभावनाएं हैं कि खिलाड़ियों को डिहायड्रेशन हो जाए, खिंचाव की भी संभावना है. इसलिए हमें इस तरह की चीजों को दिमाग में रखना होगा .यह काफी मुश्किल होगा क्योंकि यहां विकेट भी काफी अलग है. इसलिए वर्कलोड मैनेजमेंट काफी अहम है, लेकिन इतना भी मुश्किल नहीं है कि इसे संभाला नहीं जा सके. यह हमारे ऊपर निर्भर करता है कि हम किस तरह से चीजों को संभालेंगे’.

उन्होंने कहा कि, ‘घर से बाहर निकल दुबई में आना शानदार है. हम भाग्यशाली हैं कि हम वो खेल खेल रहे हैं जिसे हम प्यार करते हैं. इसलिए इस भावना की तुलना नहीं की जा सकती. सबसे अच्छी बात यह है कि हर कोई मैदान पर है और ट्रेनिंग कर रहा है. भारत में, आईपीएल लोगों के चेहरे पर मुस्कान लानी चाहिए’.

शमी से जब पूछा गया है कि क्या उन पर कोई अतिरिक्त दबाव होगा? तो उन्होंने कहा, ‘टीम में सीनियर होने का मैं दबाव नहीं लेता. आपको अपनी स्कील और अपने ऊपर भरोसा होना चाहिए’.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि, ‘मैं किसी तरह के लक्ष्य बनाने में विश्वास नहीं करता. मैं जरूरत के हिसाब से स्थिति को लेकर अच्छा प्रदर्शन करने में विश्वास करता हूं. मेरी हमेशा कोशिश होती है कि मैं जो कर रहा हूं वो बेहतर कर सकूं’.

बात दे कि भारत को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है जहां वो 4 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज और टी-20 सीरीज खेलेगी. उस पर शमी ने कहा कि, ‘हमने उन्हें पहले भी हराया है. आप यह नहीं कह सकते कि वो लोग वहां नहीं थे इसलिए यह आसान था. हम भी इस तरह से सोच सकते हैं कि हमारे पास वो गेंदबाज होता तो वो हमारे लिए अच्छा होता. स्थिति और मौजूदा फॉर्म को लेकर आपको प्लान की जरूरत होती है. अगर आप दोनों टीमों की तुलना करेंगे तो वो मजबूत हैं. यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस तरह से अपने प्लान को लागू करते हो’.
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news