IPL 2020: लीग मैचों का ऐलान, जानिए कब होंगे धोनी की टीम के मैच

IPL 2020: इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के पहले मैच में चेन्नई का मुकाबला मुंबई से होगा. 

IPL 2020: लीग मैचों का ऐलान, जानिए कब होंगे धोनी की टीम के मैच
धोनी की टीम पिछली बार के सीजन में उपविजेता रही थी. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: साल 2020 में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें संस्करण के लिए शेड्यूल  जारी हो गया है. लीग मैच छह दिन लंबे खिचेंगे क्योंकि अब शनिवार को दो नहीं एक ही मैच होगा. धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स का पहला मैच मुंबई से होगा जो टूर्नामेंट का पहला मैच भी होगा. 

29 मार्च को धोनी की फैंस रोहित की टीम के खिलाफ अपने हीरो को खेलते देखेंगे. टीम का दूसरा मैच राजस्थान के खिलाफ गुरूवार 2 अप्रैल को अपने घरेलू मैदान पर होगा. इसके बाद टीम सोमवार 6 अप्रैल को कोलकाता जाएगी जहां उसे शाहरुख खान की टीम से मुकाबला करना होगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2020: आखिर हो गया लीग मैचों का ऐलान, पिछली बार से लंबा होगा टूर्नामेंट

11 अप्रैल शनिवार को धोनी की टीम वापस चेन्नई में खेलेगी और किंग्स इलेवन पंजाब उसका वहां सामना करेगी. 13 अप्रैल को दिल्ली के फैंस धोनी को अपने शहर में दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेलते देखेगे. जहां से चेन्नई की टीम मोहली रवाना हो जाएगी और शुक्रवार 17 अप्रैल को चेन्नई किंग्स इलेवन पंजाब से मुकाबला करेगी. इसके बाद रविवार 19 अप्रैल शाम को धोनी हैदराबाद की टीम से चेन्नई में मैच खेलेंगे. 

चेन्नई और मुंबई के बीच दूसरा मुकाबला चेन्नई में शुक्रवार 24 अप्रैल को होगा. फिर सोमवार 27 अप्रैल को चेन्नई में ही विराट की टीम से, 30 अप्रैल को हैदराबाद में केन विलियम्सन की टीम सनराइजर्स हैदराबाद से, सोमवार 4 मई को जयपुर में राजस्थान से मैच खेलेगी. 

इसके बाद चेन्नई में कोलकाता का दूसरा मुकाबला धोनी की टीम से होगा. और 10 मई को दिल्ली की टीम चेन्नई में खेलेगी और टीम का आखिरी लीग मैच गुरवार 14 मई को बेंगलुरू में विराट की टीम से होगा. 

फिलहाल प्लेऑफ और फाइनल मैच का शेड्यूल अभी घोषित नहीं किया गया है.