IPL 2020: रोहित की टीम खेलेगी पहला मुकाबला, जानिए कब होंगे मुंबई के बाकी मैच

IPL 2020: इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के पहले मैच में मुंबई का मुकाबला चेन्नई से होगा.

IPL 2020: रोहित की टीम खेलेगी पहला मुकाबला, जानिए कब होंगे मुंबई के बाकी मैच
रोहित शर्मा ने पिछली बार का खिताब मुंबई के नाम कराया था. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: साल 2020 में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें संस्करण का कार्यक्रम देर से जारी हुआ. उम्मीद के मुताबिक पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच रविवार 29 मार्च को होगा.

इस बार शनिवार को दो मैच नहीं होंगे. इस वजह से सीजन में लीग मैच 44 के जगह 50 दिन खेले जाएंगे. टीम का दूसरा मैच बुधवार एक अप्रैल को हैदराबाद में वहां की घरेलू टीम के खिलाफ होगा. इसके विराट की टीम मुंबई में आकर रोहित की टीम से दो दो हाथ करेगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2020: आखिर हो गया लीग मैचों का ऐलान, पिछली बार से लंबा होगा टूर्नामेंट

यहां से 8 अप्रैल को रोहित अपनी से मोहली में पंजाब की टीम से लोहा लेंगे, फिर रविवार 12 अप्रैल को कोलकाता में नाइट राइडर्स के खिलाफ उनका मुकाबला होगा. 15 अप्रैल बुधवार को राजस्थान की टीम मुंबई में मैच खेलेगी जिसके बाद टीम धोनी की टीम से 24 अप्रैल को चेन्नई में मैच खेलेगी. 

यहां से मुंबई की टीम अपने घर में पहले 28 अप्रैल को कोलकाता और फिर 1 मई को दिल्ली के खिलाफ मैच खेली. उसके बाद दोनों टीम एक बार फिर दिल्ली में बुधवार 6 मई मैच खेलेंगी. अपने घर वापस आने पर मुंबई हैदराबाद की टीम के खिलाफ शनिवार 9 मई को मैच खेलेंगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2020: लीग मैचों का ऐलान, जानिए कब होंगे धोनी की टीम के मैच

11 मई सोमवार को मुंबई की टीम जयपुर में राजस्थान के खिलाफ मैच खेलेगी और सीजन का आखिरी मैच मुंबई का विराट की टीम के साथ रविवार 17 मई को बेंगलुरू में होगा. 

अभी प्लेऑफ और फाइनल मैच का शेड्यूल अभी घोषित नहीं किया गया है.