IPL 2020: कोरोना का बढ़ रहा दायरा, ट्रेनिंग छोड़ घर लौटने को मजबूर हुए खिलाड़ी

कोरोना वायरस के कारण IPL 2020 को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है. सभी टीमों ने अपने खिलाड़ियों को ट्रेनिंग कैंप से घर भेज दिया है. 

IPL 2020: कोरोना का बढ़ रहा दायरा, ट्रेनिंग छोड़ घर लौटने को मजबूर हुए खिलाड़ी
चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग आईपीएल (Indian Premier League) पर कोरोना वायरस की बड़ी मार पड़ी है. 29 मार्च से शुरू होने जा रहे इस टूर्नामेंट को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है. अब इसकी सभी टीमों ने अपने ट्रेनिंग कैंप पर भी विराम लगा दिया है. चेन्नईसुपर किंग्स के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (Royal Challengers Bangalore) ने भी अपने ट्रेनिंग कैंप को टाल दिया है. 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) ने आईपीएल 2020 ( IPL 2020) की तैयारियों के लिए लगाए जाने वाले ट्रेनिंग कैंप को स्थगित करने का फैसला सोमवार को लिया. यह कैंप 21 मार्च से शुरू होना था. तीन बार के चैंपियन मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स भी अपने कैंप रद्द कर दिए हैं. 

यह भी पढ़ें: स्पेन की इस टीम पर पड़ी कोरोना की सबसे बड़ी मार, 35% टीम हो गई बीमार

रॉयल चैलेंजर्स (RCB) ने ट्वीट कर कहा, ‘21 मार्च से शुरू होने वाला बेंगलुरू का ट्रेनिंग कैंप सभी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अगले आदेश तक टाल दिया गया है. हमारी सबसे अपील है कि वो स्वास्थ मंत्रालय की गाइडलाइंस का पालन करें.’

बीसीसीआई ने शुक्रवार को आईपीएल 15 अप्रैल तक टालने का फैसला लिया था. इसके अगले ही दिन चेन्नई ने अपना ट्रेनिंग कैंप रद्द कर दिया. महेंद्र सिंह धोनी समेत ज्यादातर क्रिकेटर कैंप छोड़कर घर लौट आए. 

बता दें कि कोरोना वायरस से अब तक दुनियाभर में 7 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है. भारत में अब तक इस वायरस से 125 लोग प्रभावित हो चुके हैं. इनमें से तीन की मौत हो गई है.