IPL 2020: केवल विराट और एबीडी के भरोसे ही RCB नहीं जीत सकती खिताब- मोईन अली

Inidan Premier League:  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मोईन अली का कहना है कि उनकी टीम को खिताब जीतने के लिए विराट और डिविलियर्स से आगे सोचना होगा. 

IPL 2020: केवल विराट और एबीडी के भरोसे ही RCB नहीं जीत सकती खिताब- मोईन अली
मोईन अली को 2020 के आईपीएल सीजन के लिए आरसीबी ने रीटेन किया है. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग में टीमों ने अपने खिलाड़ियों को रीटेन करने के बाद कुछ खिलाड़ियों की अदला बदली भी की. इस दौर के बाद अब सबकी निगाहें आईपीएल नीलामी पर लगी हैं. टीमें अब अपनी कोर टीम के बाद अपने टीम संयोजन के मुताबिक अन्य खिलाड़ियों को खरीदने की तैयारियों में लग गई हैं. इसी बीच इंग्लैंड और आईपीएल में बेंगलुरू के खिलाड़ी मोईन अली (Moeen Ali)  ने कहा है कि बेंगलुरू की टीम केवल विराट कोहली और एबी डि विलियर्स के भरोसे आईपीएल खिताब नहीं जीत सकती. 

उल्लेखनीय है कि सितारों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पिछले कुछ सालों से जोर शोर से शुरुआत के बाद भी निचले पायदानों में से एक से हर सीजन का अंत कर रही है. टीम में विराट कोहली, एबी डि विलियर्स, युजवेंद्र चहल जैसे कई दिग्गज हैं, लेकिन टीम इन मैच विनर्स के बावजूद हमेशा ही खिताब से बहुत दूर रही. 

यह भी पढ़ें: इस तरह से बदल रही है टीम इंडिया, इंदौर टेस्ट के साथ विराट ने भी किया इशारा

पिछले 12 सीरीज ने एक भी खिताब अपने नाम न कर पाने वाली टीम का प्रदर्शन पिछले दो सालों में बहुत ही खराब रहा है. जबकि उसका सबसे अच्छा प्रदर्शन साल 2016 में था जब टीम दूसरे स्थान तक पहुंचने में कामयाब रही थी. वहीं इस साल टीम का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा था और वह  टूर्नामेंट में सबसे आखिरी पायदान पर रही थी. 

 

टीम एक अहम खिलाड़ी इंग्लैंड के मोईन अली का कहना है कि टीम केवल विराट और एबी डि विलियर्स के भरोसे ही खिताब नहीं जीत सकती. मोईन उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्हें आरसीबी  ने रीटेन किया है. मोईन ने कहा, "हमें अच्छी शुरुआत करनी होगी. अपने घरेलू मैदान पर हमें शानदार खेल दिखाना होगा जहां पिच बल्लेबाजों के लिए बहुत अच्छी है. हम हर मैच जीतने के लिए विराट और एबी के भरोसे नहीं रह सकते. हमें अपनी बैटिंग बेहतर करनी होगी." 

आरसीबी ने मोईन सहित 12 खिलाड़ियों को रिलीज किया है. इसमें डेल स्टेन, हेनरिक क्लासेन, कुंल्टर नाइल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, टिम साउदी जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. वहीं टीम ने विराट, एबी, मोईन, पार्थिव. चहल, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, पवन नेगी. शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी जैसे खिलाड़ियों को रीटेन किया है.