close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL 2020 में शामिल हो सकते हैं 3 नए शहर लखनऊ, गुवाहाटी और..

किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) लखनऊ को अपना दूसरा घर बना सकती है. 

IPL 2020 में शामिल हो सकते हैं 3 नए शहर लखनऊ, गुवाहाटी और..

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नई टीमों का जुड़ना अभी तय नहीं है. इसके लिए 2021 सीजन तक का इंतजार करना पड़  सकता है. लेकिन अगले साल यानी आईपीएल 2020 (IPL 2020) में तीन नए शहर मैच स्थल के रूप में जरूर शामिल किए जा सकते हैं. आईपीएल (IPL) की आठ टीमों के मालिकों ने बीसीसीआई मुख्यालय में बोर्ड के नए पदाधिकारियों से मुलाकात की. इसमें लखनऊ, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम को नए मैच स्थल के रूप में शामिल करने को लेकर बात की गई. 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) लखनऊ को अपना दूसरा घर बना सकती है. वहीं, राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) अहमदाबाद से गुवाहाटी जाना चाहती है. तिरुवनंतपुरम किसके हिस्से आएगा इस बात पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है. 

यह भी पढ़ें: अब आईपीएल में हर मैच से पहले गाया जाएगा राष्ट्रगान! बस इस बात की चाहिए मंजूरी

अधिकारी ने कहा, ‘राजस्थान ने दूसरे गृहनगर के रूप में स्थान में बदलाव की मांग की है. वह अहमदाबाद से गुवाहाटी जाना चाहती है. जीसी (गवर्निग काउंसिल) इस फैसले से सहमत है. अब आईएमजी गुवाहाटी के बारसापरा क्रिकेट स्टेडियम को हरी झंडी दिखाने से पहले उसकी जांच करेगी.’

अधिकारी ने कहा, ‘जहां तक लखनऊ की बात है, तो पंजाब पिछले सीजन से ही मैच स्थल में बदलाव चाहती थी. उसने इसके लिए अपील भी की थी. चुनाव के कारण इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया था. लेकिन लखनऊ स्टेडियम में खेले गए भारत और वेस्टइंडीज मैच के बाद जो रिव्यू आए हैं तो यह लगभग तय है कि पंजाब अपना दूसरा घर लखनऊ को ही बनाए. पंजाब ने मोहाली के आईएस. बिंद्रा स्टेडियम के अलावा इंदौर के होल्कर स्टेडियम में अपने मैच खेले हैं.’

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: ऋषभ पंत के बचाव में उतरे कप्तान रोहित शर्मा, कहा- उन्हें खेलने दें... 

अधिकारी ने कहा, "तिरुवनंतपुरम को लेकर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी. लेकिन ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम के रिव्यू भी शानदार हैं और केरल के लोग खेल को लेकर जुनूनी हैं.’ राजस्थान के मैच स्थल में बदलाव करने की अपील के बारे में अधिकारी ने कहा कि फायदे में हिस्सेदारी को लेकर पेंच फंसा था. 

उन्होंने कहा, ‘राजस्थान को लगता था कि उनसे ज्यादा लाभ मांगा जा रहा है. वहीं, गुवाहाटी आईपीएल से जुड़ने को लेकर तैयार थी.’ ऐसी भी खबरें हैं कि मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के अलावा राजस्थान भी चाहती है कि आईपीएल टीमें अंतर्राष्ट्रीय टीमों से दोस्ताना मैच खेलें.