IPL 2020: नीलामी में युसुफ पठान को नहीं मिला खरीदार, भाई इरफान ने दी सांत्वना

IPl 2020 Auction: नीलामी में युसुफ पठान का बेस प्राइस एक करोड़ था, लेकिन उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला. ऐसे में उनके छोटे भाई इरफान ने उनका ढांढस बंधाया. 

IPL 2020: नीलामी में युसुफ पठान को नहीं मिला खरीदार, भाई इरफान ने दी सांत्वना
युसुफ पठान पहले आईपीएल में सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड बनाया था. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: आईपीएल में साल 2020 के सीजन के लिए नीलामी का दौर (IPL Auction) हो गई है. इस नीलामी में कुछ खिलाड़ियों को बहुत ज्यादा फायदा हुआ तो कई खिलाड़ियों को नुकसान भी हुआ. सबसे ज्यादा फायदे में रहने वाले खिलाड़ियों में पैट कमिंस और पीयूष चावला जैसे खिलाड़ी रहे जिन्हें ऐसी बोली मिली जिसकी उन्हें तो क्या किसी और को भी उम्मीद नहीं थी. लेकिन कई खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्हें कोई भी खरीदार नहीं मिला. इनमें युसुफ पठान (Yusuf Pathan) एक बड़ा नाम है.  

एक समय टॉप के ऑलराउंडर रहे थे युसुफ आईपीएल में
इस साल की नीलामी में किसी टीम द्वारा नहीं खरीदे जाने के बाद युसुफ को उनके छोटे भाई दिग्गज तेज गेंदबाज इरफान पठान ने ढांढस दिया है. भारतीय क्रिकेट के सबसे डायनामिक ऑलराउंडर्स में एक माने जाने वाले यूसुफ को आईपीएल के अगले संस्करण के लिए किसी टीम ने नहीं खरीदा.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: विजाग वनडे में टीम इंडिया के 6 हीरो, जिन्होंने सीरीज में कराई वापसी

क्या कहा इरफान ने
इसके बाद इरफान ने अपने भाई की हौसलाअफजाई करते हुए कहा कि इस तरह की छोटी-मोटी घटनाएं आपके करियर का पैमाना नहीं हो सकतीं. इरफान ने ट्वीट किया, "इस तरह की छोटी घटनाएं आपके करियर को परिभाषित नहीं कर सकतीं. आपका करियर शानदार रहा है. आप सही मायने में मैच विजेता रहे हैं. हम आपसे प्यार करते हैं लाला."

एक करोड़ था बेस प्राइस
यूसुफ का पेस प्राइस एक करोड़ रुपये था लेकिन 174 आईपीएल मैच खेलने वाले इस खिलाड़ी को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा. यूसुफ ने अपने करियर में 2241 रन बनाए हैं और 42 विकेट भी लिए हैं.

नहीं बिक सके ये खिलाड़ी भी 
अनबिके खिलाड़ियों में युसुफ पठान के अलावा चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, एविन लुइस, कार्लोस ब्रैथवेट, शाई होप, जहीर खान, टीम साउदी, एडम जाम्पा, अल्जारी जोसेफ, मुस्फिजुर रहमान, मुश्फिकुर रहीम, हेनरी क्लासेन, नमन ओझा जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं. 
(इनपुट आईएएनएस)