IPL 2021: जानिए, Virat Kohli की जगह किस खिलाड़ी को बनाया AB de Villiers ने अपनी IPL टीम का कप्तान
X

IPL 2021: जानिए, Virat Kohli की जगह किस खिलाड़ी को बनाया AB de Villiers ने अपनी IPL टीम का कप्तान

IPL 2021: एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल (IPL) टीम का कप्तान भारत के पूर्व और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को चुना है.       

 

IPL 2021: जानिए, Virat Kohli की जगह  किस खिलाड़ी को बनाया AB de Villiers ने अपनी IPL टीम का कप्तान

नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) की दोस्ती के काफी चर्चे रहते हैं. ये दोनों ही महान खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए खेलते हैं. विराट पिछले कई सालों से आरसीबी के कप्तान भी हैं. इस बीच डिविलियर्स ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल टीम चुनी है, लेकिन हैरानी की बीत ये है कि उन्होंने इस टीम का कप्तान विराट कोहली को नहीं चुना है. 

धोनी को चुना कप्तान 

डिविलियर्स (AB de Villiers) ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल टीम का कप्तान भारत के पूर्व और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को चुना है. धोनी पूरी दुनिया में अपनी कप्तानी को लेकर काफी फेमस हैं. धोनी ने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को 2 वर्ल्ड कप और एक चैंपियंस ट्राफी का खिताब जिताया है. इतना ही नहीं माही की कप्तानी में सीएसके (CSK) ने भी तीन आईपीएल खिताब जीते हैं. 

सहवाग-रोहित को चुना ओपनर 

डिविलियर्स (AB de Villiers) ने क्रिकबज पर अपनी ऑल टाइम आईपीएल टीम में ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर भारत के दो दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा और वीरेंद्र सहवाग को चुना है. तीन नंबर पर उन्होंने विराट कोहली को जगह दी है. चौथे नंबर पर डिविलियर्स ने तीन बल्लेबाजों को रखा है. जिसमें वे खुद, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन शामिल हैं. उन्होंने 5वें नंबर पर स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को जगह दी है. जबकि धोनी को छठे नंबर पर रखते हुए उन्होंने अपना विकेटकीपर भी चुना है. 

VIDEO

जडेजा और बुमराह भी शामिल 

डिविलियर्स (AB de Villiers) ने सातवें नंबर पर अपनी टीम में रविंद्र जडेजा को जगह दी है. बतौर स्पिनर उन्होंने अफगानिस्तान के राशिद खान को जगह दी है. इसके अलावा उन्होंने तीन फास्ट बॉलर अपनी टीम में रखे हैं. जिसमें भुवनेश्वर कुमार, दिल्ली कैपिटल्स के कैगिसो रबाडा और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं. बता दें कि आरसीबी आईपीएल के पहले मैच में 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस का सामना करेगी. 

Trending news