IPL 2021 के भविष्य पर फैसला कल, BCCI कर सकती है शेड्यूल का ऐलान
Advertisement

IPL 2021 के भविष्य पर फैसला कल, BCCI कर सकती है शेड्यूल का ऐलान

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) शनिवार को ऑनलाइन होने वाली विशेष आम बैठक (AGM) में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बाकी बचे 31 मैचों को 15 सितंबर से 15 अक्टूबर तक के बीच UAE में कराने पर फैसला कर सकता है.

BCCI AGM meeting on IPL 2021

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) शनिवार को ऑनलाइन होने वाली विशेष आम बैठक (AGM) में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बाकी बचे 31 मैचों को 15 सितंबर से 15 अक्टूबर तक के बीच UAE में कराने पर फैसला कर सकता है. बैठक का एजेंडा ‘भारत में व्याप्त महामारी के मद्देनजर आगामी क्रिकेट सत्र पर चर्चा करना’ है. एजेंडा के व्यापक दायरे में सदस्यों को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप और रद्द किए गए रणजी ट्रॉफी के पिछले सत्र के लिए घरेलू क्रिकेटरों के लिए विलंबित मुआवजे के पैकेज पर चर्चा करना भी शामिल है.

  1. BCCI कर सकती है IPL शेड्यूल का ऐलान
  2. मुद्दा आईपीएल का कार्यक्रम होगा
  3. मुश्किल होगी चुनौती 

BCCI कर सकती है IPL शेड्यूल का ऐलान

BCCI टी-20 वर्ल्ड कप को भारत में ही आयोजित करना चाहता है और एक जून को ICC (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के बोर्ड की बैठक के दौरान वह खेल के इस वैश्विक निकाय को कोई भी फैसला लेने से पहले भारत में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए इंतजार करने को कहेगा. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के शनिवार को मुंबई से बैठक की अध्यक्षता करने की उम्मीद है. आईपीएल के 18 से 20 सितंबर के बीच फिर से शुरू होने और 10 अक्टूबर को समाप्त होने की उम्मीद है. यूएई के अबू धाबी, दुबई और शारजाह में तीन स्थानों पर इसके मैचों की मेजबानी की जाएगी.

मुद्दा आईपीएल का कार्यक्रम होगा

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘जाहिर है, मुख्य मुद्दा आईपीएल का कार्यक्रम होगा. हम फाइनल सहित चार प्ले-ऑफ मैच (दो क्वालीफायर, एक एलिमिनेटर) के अलावा 10 डबल-हेडर (एक दिन में दो मुकाबले) और सात सिंगल हेडर (एक दिन में एक मैच) की उम्मीद कर रहे हैं. लीग सप्ताहांत में शुरू होगा और फाइनल भी सप्ताहांत में आयोजित किया जाएगा.’

मुश्किल होगी चुनौती 

इसमें विदेशी खिलाड़ियों की सेवाएं लेने और बबल-टू बबल ट्रांसफर (एक जैव-सुरक्षित माहौल से दूसरे जैव-सुरक्षित माहौल में आना) सहित अन्य संबंधित पहलुओं पर भी बहुत विचार-विमर्श होगा. उन्होंने बताया, ‘इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स पहले ही कह चुके हैं कि उनके देश के खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने की अनुमति नहीं दी जाएगी क्योंकि वे आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं का पालन करेंगे.'

VIDEO

Trending news