IPL: दिल्ली का सपना टूटते ही रोने लगे पृथ्वी शॉ, शिखर धवन ने दुख बांटने के लिए दिया सहारा

KKR को आखिरी दो गेंद में छह रन की जरूरत थी और सामने रविचंद्रन अश्विन के हाथ में गेंद थी. अश्विन इस ओवर में तीसरी और चौथी गेंद पर विकेट लेने के बाद हैट्रिक पर थे, लेकिन त्रिपाठी ने पांचवीं गेंद को सीमा के पार पहुंचाकर दिल्ली का सपना तोड़ दिया.

IPL: दिल्ली का सपना टूटते ही रोने लगे पृथ्वी शॉ, शिखर धवन ने दुख बांटने के लिए दिया सहारा
Prithvi Shaw

शारजाह: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को दूसरे क्वालीफायर मैच में 3 विकेट से हराकर के IPL फाइनल में जगह बना ली है, जहां उसका सामना महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से होगा. कोलकाता ने एक गेंद बाकी रहते राहुल त्रिपाठी के छक्के के दम पर दिल्ली को हराकर IPL फाइनल में जगह बना ली. KKR को आखिरी दो गेंद में छह रन की जरूरत थी और सामने रविचंद्रन अश्विन के हाथ में गेंद थी. अश्विन इस ओवर में तीसरी और चौथी गेंद पर विकेट लेने के बाद हैट्रिक पर थे, लेकिन त्रिपाठी ने पांचवीं गेंद को सीमा के पार पहुंचाकर दिल्ली का सपना तोड़ दिया.

पृथ्वी शॉ के आंसू छलक उठे

कोलकाता से हार के बाद दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ मैदान पर लेटकर भावुक हो गए. पृथ्वी शॉ के आंसू छलक उठे थे, जो साफ देखा जा सकता था. साथी खिलाड़ियों ने निराश पृथ्वी शॉ को उठाया और उनका हौंसला बढ़ाने की कोशिश की. वहीं, ड्रेसिंग रूम में भी पृथ्वी शॉ को अकेले तनाह बैठकर रोते हुए देखा गया. पृथ्वी शॉ इस हार से बुरी तरह से टूट गए. पृथ्वी शॉ के सबसे अच्‍छे दोस्‍त शिखर धवन पृथ्‍वी के पास आए और उनका हौंसला बढ़ाया.

दिल्ली के बल्लेबाज जूझते नजर आए 

बता दें कि टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे गए दिल्ली के बल्लेबाज धीमी पिच पर जूझते नजर आए जबकि केकेआर के गेंदबाजों ने सटीक लाइन और लैंग्थ से गेंदबाजी की. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 39 गेंद में 36 रन बनाए जबकि श्रेयस अय्यर 27 गेंद में 30 रन बनाकर नाबाद रहे. चक्रवर्ती ने 26 रन देकर दो विकेट लिये जबकि लॉकी फर्ग्युसन और शिवम मावी को एक-एक विकेट मिला. दिल्ली ने कोलकाता के सामने जीत के लिए 136 रनों का लक्ष्य रखा. एक समय ऐसा लगा रहा था कि कोलकाता की टीम आसानी से इस मैच को जीत जाएगी. आखिरी 25 गेंदों पर कोलकाता को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे. तब तक कोलकाता ने केवल दो विकेट की गंवाए थे. 

राहुल त्रिपाठी ने छक्‍का लगाकर मैच का अंत किया

आवेश खान ने 17वें ओवर में शुभमन गिल को आउट किया और दो रन दिए. फिर 18वें ओवर में कैगिसो रबाडा ने दिनेश कार्तिक को शून्‍य पर आउट किया और एक रन दिया. इसके बाद अगले ओवर में एनरिक नॉर्टजे ने तीन रन दिए और शून्‍य पर इयोन मोर्गन को आउट किया. आखिरी ओवर में कोलकाता को जीत के लिए सात रन चाहिए थे. गेंदबाजी पर थे रविचंद्रन अश्विन. अश्विन ने दो गेंदों पर शाकिब अल हसन और सुनील नरेन को शून्‍य पर आउट कर हैट्रिक का मौका बनाया. आखिरी दो गेंद पर कोलकाता को जीत के लिए छह रन चाहिए थे. राहुल त्रिपाठी ने छक्‍का लगाकर मैच का अंत किया.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.