IPL से पहले आई दिल तोड़ने वाली खबर, इन स्टार प्लेयर्स ने किया टूर्नामेंट से हटने का फैसला
Advertisement

IPL से पहले आई दिल तोड़ने वाली खबर, इन स्टार प्लेयर्स ने किया टूर्नामेंट से हटने का फैसला

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज से पहले सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को तगड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के 2 दिग्गज खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है.

(BCCI/IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा फेज शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं. इस बीच एक ऐसी खबर आई है जिससे कई क्रिकेट फैंस का दिल टूट जाएगा. दरअसल 2 स्टार खिलाड़ियों ने मौजूदा सीजन से नाम वापस ले लिया है.

  1. बेयरस्टो और मलान IPL से हटे
  2. कोरोना वायरस ने बढ़ाई टेंशन
  3. क्वारंटीन बना IPL से हटने की वजह?

बेयरस्टो-मलान IPL से हटे

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) ने निजी वजहों से आईपीएल 2021 से हटने का फैसला किया है. ये दोनों ही प्लेयर्स मौजूदा इंग्लैंड क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं.
 

fallback
जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान (BCCI/IPL)
 

कोरोना ने बढ़ाई टेंशन

इंग्लैंड और भारत के खिलाड़ियों को अपनी आईपीएल टीमों से जुड़ने के लिए चार्टर प्लेन से ‘बबल टू बबल ट्रांसफर’ होना था. भारतीय कैंप में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण दोनों देशों के बीच खेले जाने वाले 5वें टेस्ट मैच के स्थगित होने के बाद फ्रेंचाइजी टीमों को खिलाड़ियों के सफर का इंतजाम खुद करना पड़ रहा है.

भारतीय कैंप में कोरोना

भारतीय टीम के सहायक फिजियो योगेज परमार के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद 5वें टेस्ट को भी अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया. इससे पहले ओवल में चौथे टेस्ट के दौरान टेस्ट में कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद हेड कोच रवि शास्त्री सहित भारत के सहयोगी स्टाफ के अन्य सदस्य पहले से ही क्वारंटीन है.

 

क्वारंटीन बना IPL से हटने की वजह?

दुबई पहुंचने वाले सभी खिलाड़ियों को अब 6 दिन तक क्वारंटीन होना होगा और बेयरस्टो और मलान के लीग से बाहर होने का ये एक कारण हो सकता है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि दोनों खिलाड़ी 19 सितंबर से फिर से खेले जाने वाले आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे.

यूएई नहीं जाएंगे बेयरस्टो-मलान 

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘वो यूएई की उड़ान में सवार नहीं होंगे. उनके हटने का एक कारण 6 दिन का क्वारंटीन पीरियड है, जो उन्हें पहले करने की जरूरत नहीं थी.’ बेयरस्टो सनराइजर्स टीम के नियमित सदस्य हैं तो वहीं दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज मलान ने इस साल की शुरुआत में किंग्स के साथ आईपीएल में डेब्यू किया था.

क्रिस वोक्स पर भी सस्पेंस

बेयरस्टो ने इस आईपीएल 2021 के सात मैचों में 141 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 248 रन बनाए थे. बेयरस्टो और मालन दोनों मैनचेस्टर में इंग्लैंड की टेस्ट टीम का हिस्सा थे. आईपीएल में इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स की मौजूदगी पर भी सस्पेंस बना हुआ है, वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं.
 

fallback

बायो बबल बना सिरदर्द?

बायो-बबल (Bio Bubble) में रहने की चुनौती से खिलाड़ी प्रभावित हो रहे है. आईपीएल 2021 के बाद यूएई में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भी होना है. ऐसे में आईपीएल से हटने वाले खिलाड़ियों को परिवार के साथ ज्यादा वक्त बिताने का मौका मिलेगा.

Trending news