IPL 2021: MS Dhoni की CSK में Gautam Gambhir को नहीं दिखता दम! कहा- ये टीम जीतेगी खिताब
topStories1hindi985628

IPL 2021: MS Dhoni की CSK में Gautam Gambhir को नहीं दिखता दम! कहा- ये टीम जीतेगी खिताब

IPL 2021 को पहले अप्रैल में भारत में शुरू किया गया था, लेकिन कोरोना के चलते इसे बीच में ही रोक दिया गया. अब ये टूर्नामेंट 19 सितंबर से एक बार फिर यूएई में शुरू हो रहा है. 

 

IPL 2021: MS Dhoni की CSK में Gautam Gambhir को नहीं दिखता दम! कहा- ये टीम जीतेगी खिताब

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का दूसरा हाफ 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहा है. इस टूर्नामेंट को पहले अप्रैल में भारत में ही आयोजित किया गया था, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते इसे बीच में ही रोक दिया गया. लेकिन अब कुछ ही दिनों में आईपीएल एक बार फिर से शुरू होने वाला है और इसे जीतने के लिए कई टीमें बड़ी दावेदार हैं. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बताया है कि इस साल आईपीएल की ट्रॉफी जीतने की सबसे बड़ी दावेदार कौनसी टीम है. 

ये टीम बन सकती है चैंपियन

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर का मानना है कि आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस को यूएई में खेलने का फायदा मिलेगा और ये टीम अपना छठा खिताब जीत सकती है. गंभीर का मानना है कि यूएई का वातावरण मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों को सूट करता है. उन्होंने कहा, 'वे ऐसे माहौल में खेलेंगे जहां वे आमतौर पर नहीं खेलते हैं. चेपक और दिल्ली में वातावरण वानखेड़े से पूरा अलग है. वे ऐसे माहौल में खेलेंगे जो तेज गेंदबाजी के लिए सूट करता है.'

बताया इस वजह से मुंबई जीतेगी खिताब

गंभीर ने कहा, 'यहां स्विंग भी होती है तो तेज गेंदबाज खतरनाक साबित हो सकते हैं. मुंबई चाहता है कि गेंद स्विंग करे और उनके पास ऐसे गुणवत्ता वाले गेंदबाज हैं जो उनके लिए फायदेमंद होगा. उनके बल्लेबाज भी चाहते हैं कि गेंद बल्ले पर आए. रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी चेपक में संघर्ष करते हैं.' गंभीर ने कहा, 'वे अबु धाबी या दुबई में संघर्ष नहीं करेंगे. यही कारण है कि मुझे लगता है मुंबई को फायदा मिलेगा. वह धीमी शुरुआत नहीं करेंगे क्योंकि उनके पास सात मुकाबले हैं और उन्हें क्वालीफाई करने के लिए पांच मैच जीतने होंगे.'

पांच बार की चैंपियन है मुंबई

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने आईपीएल का खिताब सबसे ज्यादा 5 बार अपने नाम किया है. इस टीम ने 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में आईपीएल की ट्रॉफी उठाई है. इसके बाद दूसरे नंबर पर सीएसके का नाम आता है जिसने 3 बार आईपीएल जीता है. मुंबई इंडियंस आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में अपने अभियान की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 19 सितंबर को दुबई में होने वाले मुकाबले से करेगी.

 

VIDEO-

 

 

Trending news