IPL: हो गई बड़ी भविष्यवाणी! विराट के बाद ये खिलाड़ी बनने जा रहा RCB का नया कप्तान
Advertisement

IPL: हो गई बड़ी भविष्यवाणी! विराट के बाद ये खिलाड़ी बनने जा रहा RCB का नया कप्तान

IPL 2022 से पहले विराट कोहली ने फैसला किया कि वो आरसीबी की कप्तानी छोड़ देंगे. ऐसे में इस टीम को एक नए कप्तान की जरूरत होगी. 

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 का खिताब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने जीता. आईपीएल के दूसरे हाफ के शुरू होते ही एक बड़ी खबर फैंस को सुनने को मिली थी. दरअसल विराट कोहली ने कहा कि वो इस सीजन के बाद आरसीबी की कप्तानी का पद छोड़ देंगे. इसके बाद लगातार ये भविष्यवाणी हो रही हैं कि कोहली के बाद आरसीबी का कप्तान कौन बनेगा.

  1. हो गई बड़ी भविष्वाणी
  2. ये खिलाड़ी बनेगा आरसीबी का नया कप्तान
  3. टी20 वर्ल्ड कप में किया कमाल 

ये खिलाड़ी बनेगा आरसीबी का नया कप्तान?

इसी बीच आरसीबी के नए कप्तान को लेकर एक और बड़ी भविष्यवाणी हुई है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज ब्रेड हॉग ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जो अगले सीजन इस टीम का कप्तान बन सकता है. हॉग ने कहा कि आरसीबी डेविड वॉर्नर को अपनी टीम का नया कप्तान बना सकती है. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'मुझे हैरानी नहीं होगी अगर आरसीबी उन्हें पिक करे क्योंकि बैंगलोर का विकेट उन्हें सूट करेगा और टीम को नए कप्तान की भी जरूरत है.' हॉग ने आगे कहा कि विराट इसी खिलाड़ी की कप्तानी में आगे खेलने वाले हैं. 

बेहतरीन फॉर्म में वॉर्नर 

डेविड वॉर्नर ने एक बार फिर से अपनी खतरनाक फॉर्म हासिल कर ली है. वॉर्नर ने टी20 वर्ल्ड कप में 7 मैचों में 289 रन बनाए. जिसमें कई मैच जिताऊ पारियां शामिल थीं. उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द टूर्नामेंट भी दिया गया. अब अगले सीजन होने वाले आईपीएल मेगा ऑक्शन में सभी टीमों की नजरें वॉर्नर को अपनी टीम में शामिल करने पर होंगी. वहीं वॉर्नर किसी एक टीम के कप्तान भी बनाए जा सकते हैं. 

कोहली को नहीं मिली कामयाबी 

विराट कोहली पिछले 8 सालों से आरसीबी के कप्तान हैं, लेकिन वो अब तक अपनी फ्रेंचाइजी को चैंपियन बनाने में नाकाम रहे हैं, ऐसे में उनपर लगातार इस जिम्मेदारी को छोड़ने का दबाव बन रहा था, और अब वही हुआ जिसका अंदेशा था. हालांकि कोहली की कप्तानी में ये टीम 2016 के फाइनल तक जरूर पहुंची थी, लेकिन वहां भी डेविड वॉर्नर की ही कप्तानी वाली सनाइजर्स हैदराबाद ने उन्हें मात दे दी. 

विराट ने छोड़ी कप्तानी 

इसी के साथ विराट कोहली ने आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी को भी छोड़ दिया है. ये आरसीबी की कप्तानी करते हुए विराट का आखिरी आईपीएल था. विराट कोहली चाहते थे कि वो आईपीएल ट्रॉफी के साथ आईपीएल में कप्तानी छोड़ें, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और उन्हें फिर इंतजार करना पड़ेगा. 

            

Trending news