Zee Rozgar Samachar

बेंगलुरु से गैरी कर्स्टन और आशीष नेहरा की छुट्टी, हेसन-कैटिच को दी बड़ी जिम्मेदारी

बेंगलुरु ने गैरी कर्स्टन और आशीष नेहरा से अलग होने का निर्णय लिया और अपने कोचिंग स्टाफ में बदलाव किया.

बेंगलुरु से गैरी कर्स्टन और आशीष नेहरा की छुट्टी, हेसन-कैटिच को दी बड़ी जिम्मेदारी
हेसन ने भारतीय टीम का कोच बनने के लिए भी आवेदन किया था. (फाइल)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के पूर्व कोच माइक हेसन (Mike Hesson) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का डायरेक्टर क्रिकेट ऑपरेशंस नियुक्त किया गया है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज साइमन कैटिच बेंगलुरुके मुख्य कोच का पद संभालेंगे. बेंगलुरु ने गैरी कर्स्टन और आशीष नेहरा से अलग होने का निर्णय लिया और अपने कोचिंग स्टाफ में बदलाव किया.

डायरेक्टर क्रिकेट ऑपरेशंस के रूप में हेसन बेंगलुरु के टीम की नीति, रणनीति, कार्यक्रम, स्काउटिंग और प्रदर्शन प्रबंधन के लिए जिम्मेदार होंगे. वह खिलाड़ियों और कोच के साथ काम करेंगे और बेंगलुरुकी टीम प्रबंधन का भी हिस्सा होंगे.

बेंगलुरुने हेसन के लिए यह एक नई पोजिशन बनाई है. हेसन इसस पहले, न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय टीम के भी मुख्य कोच और मेंटोर रह चुके हैं और उनका अनुभव बेंगलुरु के बहुमूल्य साबित होगा.

यह भी पढ़ें- आईपीएल टीम में इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को मिली जगह, निभाएंगे ये जिम्मेदारी

टीम के चेयरमैन संजीव चूरीवाला ने कहा, "बेंगलुरु का उद्देश्य सबसे विश्वसनीय, सम्मानित एवं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टी-20 फ्रेंचाइज बनने का है और इसलिए हमारा निरंतर प्रयास टीम के प्रत्येक सदस्य के लिए उत्कृष्ट एवं उच्च प्रदर्शन की संस्कृति बनाना है."

हेसन ने भारतीय टीम का कोच बनने के लिए भी आवेदन किया था और रवि शास्त्री को हराने के बेहद करीब आ गए थे.

(इनपुट-आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.