IPL Auction 2018 : कभी 8.5 करोड़ पाकर युवराज को छोड़ा था पीछे, अब नहीं बढ़ रही बोली
Advertisement

IPL Auction 2018 : कभी 8.5 करोड़ पाकर युवराज को छोड़ा था पीछे, अब नहीं बढ़ रही बोली

ऑलराउंडर पवन नेगी के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स ने जब 8.5 करोड़ की भारी भरकम रकम चुकाई तब ये क्रिकेटर रातों रात चर्चा में आ गया था.

पवन नेगी दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. फोटो : फेसबुक

नई दिल्ली : 2016 आईपीएल के लिए हुई नीलामी में जब दिल्ली के ऑलराउंडर पवन नेगी के लिए डेयरडेविल्स ने 8.5 करोड़ की भारी भरकम रकम चुकाई तब ये क्रिकेटर रातों रात चर्चा में आ गया. उस समय घरेलू क्रिकेटरों को मिली ये बहुत बड़ी रकम थी. लेकिन उसके बाद अगले ही साल पवने नेगी के लिए बहुत कम रकम चुकाई गई. 2017 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सिर्फ 1 करोड़ रुपए में खरीदा. तब इनका बेस प्राइस 30 लाख रुपए था. 2018 में जब उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपए कर दिया गया, तब भी उन्हें उनकी पुरानी टीम ने पुरानी रकम पर ही खरीदा.

  1. 2012 में पहली बार आईपीएल खेला था पवन नेगी ने
  2. अब तक दिल्ली और चेन्नई से भी खेल चुका है ये खिलाड़ी
  3. इस बार बेंगलुरु ने 1 करोड़ में खरीदा है नेगी को

आईपीएल के 11वें संस्करण के लिए रविवार को हुई बोली में पवन नेगी का बेस प्राइस 50 लाख रुपए था, लेकिन उन्हें उनकी पुरानी टीम बेंगलुरु ने 1 करोड़ में ही आरटीएम से अपने साथ ही बनाए रखा.

दादा थे आजाद हिंद फौज में, तंगहाली के बाद अब ये क्रिकेटर बना करोड़पति

2012 में शुरू हुआ था आईपीएल करियर
मूलत: उत्तराखंड के रहने वाले नेगी का परिवार दिल्ली में रहता है. वह दिल्ली की ओर से घरेलू क्रिेकेट खेलते हैं. उन्होंने 2012 में आईपीएल के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से ही डेब्यु किया था. उसके बाद वह चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से भी खेले. आईपीएल के 41 मैचों में पवन नेगी ने 41 मैचों में 353 रन बनाए. इतने ही मैचों में उन्होंने 30 विकेट अपने नाम किए.  

IPL Auction 2018 : वसीम अकरम ने इन्हें ऐसी ट्रेनिंग दी, IPL के एक ओवर की कीमत लग गई 11.5 करोड़

2016 में युवराज को भी छोड़ दिया था पीछे
इस युवा खिलाड़ी ने आईपीएल में तब सुर्खियां बटोरीं, जब दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने उन्हें 8.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. उस सीजन में पवन भारतीय खिलाड़ियों में सबसे ज्‍यादा कीमत पाने वाले खिलाड़ी थे. उनकी कीमत के आगे युवराज सिंह भी पिछड़ गए थे. पवन नेगी बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी करने के बल्‍लेबाजी भी करते हैं. नेगी की उस समय बेस प्राइस 30 लाख रुपए थी, लेकिन उन्हें इतनी ऊंची बोली मिली.

लेकिन प्रदर्शन में नहीं उतरे खरे
नेगी ने 2016 के आईपीएल में 8 मैचों में 57 रन बनाए, उनका औसत 28.50 और स्ट्राइक रेट 96.61 रहा. गेंदबाजी में उन्होंने एक विकेट लिया और 9.33 के इकोनॉमी रेट से रन खर्च किए. इस कारण अगले आईपीएल में उनकी कीमत सिर्फ 1 करोड़ लगी. इस बार भी वह इस बोली से आगे नहीं बढ़ सके. पवन नेगी एक टी20 मैच में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं. यूएई के खिलाफ गेंदबाजी में उन्‍होंने 16 रन देकर एक विकेट हासिल किया था.

Trending news