IPL Auction 2019 : इरफान पठान ने की थी कश्मीरी 'हीरे' की तलाश, अब उसमें बुमराह-मलिंगा लाएंगे चमक
Advertisement

IPL Auction 2019 : इरफान पठान ने की थी कश्मीरी 'हीरे' की तलाश, अब उसमें बुमराह-मलिंगा लाएंगे चमक

मंगलवार को हुई IPL की नीलामी में जम्मू-कश्मीर के युवा क्रिकेटर रसिक सलाम दार का चयन मुंबई इंडियंस में हुआ है. 

IPL Auction 2019 : जम्मू कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज रसिक सलाम दार कुलगाम इलाके से आते हैं.

श्रीनगर: यूं तो पिछले कुछ समय में जम्मू कश्मीर अपनी खूबसूरती के बजाय पत्थरबाजों और विरोध-प्रदर्शन के चलते सुर्खियों में बना रहा है, लेकिन अब यहां से निकलने वाले क्रिकेटर धरती के स्वर्ग को एक अलग पहचान दिलाने का काम कर रहे हैं. जम्मू कश्मीर के क्रिकेटर लगातार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) में सलेक्ट हो रहे हैं. मंगलवार को हुई IPL की नीलामी में जम्मू-कश्मीर के युवा क्रिकेटर रसिक सलाम दार का चयन मुंबई इंडियंस में हुआ है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने इस 17 वर्षीय खिलाड़ी को 20 लाख रुपए के आधार मूल्य में खरीदा है.

  1. टैलेंट हंट कैंप में इरफान पठान ने रसिक को देखा था
  2. अब रसिक का चयन मुंबई टीम में हुआ है
  3. मुंबई में लासिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह जैसे तेज बॉलर हैं

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के रहने वाले दार ने कहा, ‘यह बेहद रोमांचक पल है. मैं अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पा रहा हूं. मेरा सपना सच हो गया.’ दायें हाथ के इस तेज गेंदबाज ने इस साल विजय हजारे ट्राफी में लिस्ट ए में पदार्पण किया था. उन्होंने अक्टूबर में मुंबई इंडियन्स के ट्रायल्स में हिस्सा लिया था.

रसिक सलाम का जन्म 5 अप्रैल 2001 को हुआ था. उन्होंने अभी तक जम्मू-कश्मीर की ओर से महज 2 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 3 विकेट झटके हैं. पहला मैच उन्होंने तमिलनाडु और दूसरा राजस्थान के खिलाफ खेला था. पहले मैच में रसिक ने दो और दूसरे में एक विकेट झटके थे.

यह भी पढ़ें: ये रहे IPL 2019 के सबसे महंगे टॉप-10 खिलाड़ी, वरुण चक्रवर्ती से लेकर शिवम दुबे की बोली ने चौंकाया

जहां तक रसिक की बॉलिंग स्ट्रेंथ की बात है तो उनकी ताकत स्विंग है. वे इन और आउट दोनों स्विंग करने में सक्षम हैं. जम्मू-कश्मीर के शेर ए कश्मीर स्टेडियम में लगाए गए टैलेंट हंट कैंप में तेज गेंदबाज इरफान पठान की नजर रसिक पर पड़ी थी. पठान ने रसिक से बॉलिंग करवाकर देखा तो वे काफी इंप्रेस हुए. इसके बाद से ही रसिक लाइमलाइट में आए. कैंप में इरफान ने रसिक को बॉलिंग टिप्स भी दिए थे. आईपीएल में मुंबई की टीम से जुड़ने के बाद रसिक को लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े बॉलरों से बॉलिंग के टिप्स लेने का मौका मिलेगा.

fallback

यह भी पढ़ें: IPL 2019: इन बड़े सितारों पर नहीं लगी बोली, डेल स्टेन से लेकर मैक्कलम तक रह गए मुंह ताकते

रसिक जम्मू कश्मीर से आईपीएल में आने वाले तीसरे क्रिकेटर हैं. वह परवेज रसूल और मंजूर दार के बाद किसी आईपीएल टीम से जुड़ने वाले तीसरे कश्मीरी क्रिकेटर हैं. हालांकि केवल परवेज रसूल ही आईपीएल में खेल पाए हैं. मंजूर दार किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक कोई मैच नहीं खेला है.

Trending news