IPL Auction: पैट कमिंस रहे पहले सेट के सबसे महंगे खिलाड़ी, KKR ने 15.50 करोड़ में खरीदा

IPL Auction 2020: आईपीएल की नीलामी में पहले सेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को बोलबाला रहा. 

IPL Auction: पैट कमिंस रहे पहले सेट के सबसे महंगे खिलाड़ी, KKR ने 15.50 करोड़ में खरीदा

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग आईपीएल (IPL) में चल रही खिलाड़ियों की नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का बोलबाला रहा. नीलामी के पहले सेट में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) पर सबसे बड़ी बोली लगी. ग्लेन मैक्सवेल और एरॉन फिंच भी खूब महंगे बिके. आईपीएल की नीलामी कोलकाता में (गुरुवार/19 दिसंबर) को चल रही है. पहला सेट करीब एक घंटे का रहा. 

आईपीएल 2020 के लिए चल रही नीलामी में सबसे पहली बोली ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन पर लगी. मुंबई इंडियंस ने लिन पर दो करोड़ रुपए की बोली लगाई. इसके बाद इंग्लैंड को विश्व कप जिताने वाले कप्तान ओएन मोर्गन का नंबर आया. उन्हें केकेआर ने 5.25 करोड़ रुपए में खरीदा. भारत के रॉबिन उथप्पा अब राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे. रॉयल्स ने उन पर 2.6 करोड़ की बोली लगाई. 

यह भी पढ़ें: नागरिकता कानून: बेटी ने उठाए सवाल तो गांगुली बोले- सना छोटी है, उसे इन मामलों से दूर रखें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की बात करें तो पैट कमिंस पर सबसे बड़ी बोली लगी. उन्हें कोलकाता ने 15.50 करोड़ रुपए में खरीदा.

virat
 

दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी भी ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल रहे. उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने 10.75 करोड़ रुपए की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच को 4.40 करोड़ रुपए में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने खरीदा. 

 

दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मॉरिस भी खूब महंगे बिके. उन्हें बेंगलुरू की टीम RCB ने 10 करोड़ में खरीदा. इंग्लैंड के सैम करेन को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 5.50 करोड़ में खरीदा. इंग्लैंड के ही क्रिस वोक्स को 1.50 करोड़ में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा. इंग्लैंड के जेसन रॉय को दिल्ली कैपिटल्स ने 1.5 करोड़ रुपए में खरीदा.