IPL Auction: BCCI अध्यक्ष गांगुली ने बताया, क्या रही कमिंस के मालामाल होने की वजह

IPl 2020 Auction: गुरूवार को हुई आईपीएल नीलामी में पैट कमिंस सबसे ज्यादा 15.5 करोड़ में बिके. इसका कारण बताते हुए बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि उनकी मांग ज्यादा थी. 

IPL Auction: BCCI अध्यक्ष गांगुली ने बताया, क्या रही कमिंस के मालामाल होने की वजह
सौरव गांगुली को लगता है कि पैट कमिंस की 15.5 करोड़ की कीमत ज्यादा नहीं थी. (फोटो: IANS)

कोलकाता:  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की नीलामी (IPL Auction) में आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिस की ऊंची रकम के बारे में बात की. उन्होंने इस कीमत को यह कहते हुए सही बताया है कि उनकी मांग ज्यादा थी इसलिए वो अपनी जेब मालामाल करने में सफल रहे. 

.पहली बार इतनी ज्यादा बोली लगी ऐसी
कमिंस को आईपीएल-2020 की नीलामी में दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा. वे इस न केवल इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी बने, बल्कि आईपीएल इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले विदेशी खिलाड़ी भी रहे. इसके अलावा पहली बार किसी गेंदबाज पर इतनी ज्यादा बोली भी लगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2020: 276 खिलाड़ियों पर नहीं लगी बोली, जानिए कौन हैं खास नाम

गांगुली की नहीं लगी ज्यादा कीमत
गांगुली ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में कहा, "नहीं, मुझे नहीं लगता कि कमिंस की कीमत ज्यादा है. इसका सीधा संबंध उनकी मांग से है. इस तरह की छोटी नीलामी खिलाड़ियों के पीछे जाने के लिए ही होती हैं. बेन स्टोक्स भी इसी तरह की नीलामी का हिस्सा बने थे और इसलिए 14 करोड़ रुपये उन्हें मिले थे."

कमिंस दूसरी बार कोलकाता के लिए खेलेंगे. वह 2014 में इस फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं, इसी साल कोलकाता ने दूसरी बार खिताब अपने नाम किया था. पिछली बार कोलकाता ने उन्हों चोटिल होने के कारण रिलीज किया था. 

इस कारण बढ़े भाव
गांगुली ने कहा, "ईडन की सख्त और हरी पिच पर जहां तेज गेंदबाजों को बाउंस ज्यादा मिलता है वहां कोलकाता मजबूत होगी. मुझे लगता है कि दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता में प्रतिस्पर्धा थी जिसमें एक निश्चित समय के बाद दिल्ली ने हार मान ली. इसलिए मुझे लगता है कि यह आपूर्ति और मांग की बात है."
(इनपुट आईएएनएस