IPL 2020: आईपीएल 13 का शेड्यूल जारी, ये रही पहले 5 मैचों की लिस्ट
Advertisement

IPL 2020: आईपीएल 13 का शेड्यूल जारी, ये रही पहले 5 मैचों की लिस्ट

आईपीएल 13 का फुल शेड्यूल जारी कर दिया गया है. ऐसे में इस शेड्यूल के आधार पर आइए जानते हैं शुरुआती 5 मुकाबलों की पूरी डिटेल्स. 

 

IPL 2020: आईपीएल 13 का शेड्यूल जारी, ये रही पहले 5 मैचों की लिस्ट

नई दिल्ली: आईपीएल के 13वें सीजन के पूरे शेड्यूल को जारी कर दिया गया है. इस साल के आईपीएल की शुरुआत 19 सितंबर से होनी, जबकि फाइनल मैच 10 नवंबर 2020 को खेला जाएगा. इस बीच आईपीएल 2020 (IPL 2020) के ताजा शेड्यूल के तहत टूर्नामेंट के शुरुआती 5 मुकाबलों के बारे में जानकारी लेते हुए आपको बताते हैं कि वह किन-किन टीमों के बीच खेले जाएंगे. मालूम हो कि कोरोना वायरस के कारण इस बार आईपीएल भारत की जगह संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की सरजमीं पर खेला जा रहा है. साथ इस गंभीर वायरस के कारण टूर्नामेंट के सभी मैच क्लोज डोर आयोजित किए जाएंगे. 

ओपनिंग मैच मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स

आईपीएल के उद्धघाटन मैच के रूप में इस लीग की दो सबसे सफल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस (CSK vs MI) 19 सिंतबर 2020 आबुधाबी के मैदान पर आपस में टकराएंगी. 

दूसरा मैच- दिल्ली कैपिटल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब
आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब (DC vs KXIP) को इस सीजन अपना पहला आईपीएल मैच दुबई में 20 सिंतबर को खेलना है. 

तीसरा मैच- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर बनाम सनराइजर्स हैदराबाद
टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली की टीम आरसीबी और सनराइजर्स हैदराबाद (RCB vs SRH) की भिडंत 21 सितंबर होगी

चौथा मैच- राजस्थान रॉयल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स
22 सितंबर को महेंद्र सिंह धोनी की टीम सीएसके अपना दूसरा और राजस्थान रॉयल्स (CSK vs RR) की टीम अपना मैच खेले के लिए शारजहां के मैदान पर उतरेगी.

पांचवां मैच- कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस
दो बार की आईपीएल विजेता टीम कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस (KKR vs MI) के बीच आईपीएल 2020 का पांचवा मुकाबला 23 सितंबर को होना तय है. 

प्लेऑफ मैचों की तारीखों का ऐलान बाद में
आईपीएल 2020 के शेड्यूल के तहत प्लेऑफ मैचों की तारीखों की घोषणा अब तक नहीं की गई है. बताया जा रहा है कि लीग मैच के परिस्थितियों का जायजा लेने का बाद ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आईपीएल के 13वें संस्करण के प्लेऑफ मैचों की तारीख और वेन्यू का ऐलान करेगा. हालांकि खिताबी मुकाबले की डेट पहले ही सामने आ चुकी है.

VIDEO 

Trending news