close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL: कोलकाता नाइटराइडर्स बदलेगी अपनी सूरत, कोच कैलिस और कैटिच को हटाया

दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस अक्टूबर 2015 में कोलकाता टीम के मुख्य कोच बने थे. 

IPL: कोलकाता नाइटराइडर्स बदलेगी अपनी सूरत, कोच कैलिस और कैटिच को हटाया
कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम. (फाइल फोटो)

कोलकाता: दो बार की पूर्व चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने अपने कोच जैक कैलिस और सहायक कोच साइमन कैटिच से अलग होने का फैसला किया है. दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस अक्टूबर 2015 में कोलकाता टीम के मुख्य कोच बने थे. उन्हें ट्रेवर बेलिस के स्थान पर नया कोच चुना गया था. बेलिस इस समय इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच हैं. केकेआर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दो बार चैंपियन बन चुकी है. लेकिन उसने पिछले पांच साल से खिताब नहीं जीता है. 

जैक कैलिस के कोच बनने के बाद से कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने लगातार तीन बार प्लेऑफ में जगह बनाई थी.   इस वर्ष वह प्लेऑफ में जगह पाने में विफल रही. कैलिस और कैटिच के मार्गदर्शन में कोलकाता ने 61 में से 32 मैच जीते हैं. 

दो बार की विजेता टीम के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा कि कैलिस कोलकाता टीम के सदस्य बने रहेंगे. उन्होंने कहा, ‘कैलिस लंबे समय से कोलकाता टीम की परिवार का हिस्सा हैं और हमेशा रहेंगे. हम जैक के साथ काम करने के तरीकों की खोज करेंगे क्योंकि हम नाइटराइडर्स ब्रांड को वैश्विक ब्रांड के रूप में स्थापित करने के अपने दृष्टिकोण को आगे बढ़ा रहे हैं.’ 

टीम से अलग होने पर कैलिस ने भावुक होकर कहा, ‘2011 से टीम के साथ बतौर खिलाड़ी, मेंटर और मुख्य कोच नौ साल बिताने के बाद अब नए मौके ढूंढ़ने का मौका है. मैं टीम के मालिक, मैनेजमेंट और साथी खिलाड़ियों को खूबसूरत यादों के लिए शुक्रिया करना चाहूंगा.’ टीम प्रबंधन जल्द ही इनके विकल्प की घोषणा करेगा.