ड्रग्स के आरोप में जेल की सजा का मामला, नेस वाडिया केस पर नजर रखेगा IPL मैनेजमेंट
Advertisement

ड्रग्स के आरोप में जेल की सजा का मामला, नेस वाडिया केस पर नजर रखेगा IPL मैनेजमेंट

मुंबई में बैठक हुई, जिसमें आईपीएल प्रबंधन टीम ने वाडिया मामले पर नजर रखने और इसकी जानकारी सीओए को देने के लिए हामी भर दी है.

आईपीएल प्रबंधन टीम ने वाडिया मामले पर नजर रखने और इसकी जानकारी सीओए को देने के लिए हामी भर दी है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति (COA) ने चयन समिति और क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) को छोड़कर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सभी समितियों को भंग कर दिया था. भंग की गई समितियों में आईपीएल गर्विनंग काउंसिल भी शामिल है, लेकिन इसकी जगह आईपीएल प्रबंधन टीम का निर्माण किया गया था. यही टीम अब किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के सह-मालिक नेस वाडिया (Ness Wadia) के विवाद पर नजर रखेगी और सीओए को इसकी जानकारी देगी.

इस मामले में शुक्रवार को मुंबई में बैठक हुई, जिसमें आईपीएल प्रबंधन टीम ने वाडिया मामले पर नजर रखने और इसकी जानकारी सीओए को देने के लिए हामी भर दी है. इस मामले से जुड़े एक सूत्र ने आईएएनएस को इस बात की जानकारी दी.  सूत्र के मुताबिक, "वह इस मामले को देख रहे हैं और इस मामले पर पूरी तरह से नजर बनाए रखते हुए सीओए को इसकी जानकारी देंगे."

आईपीएल के संचालन नियमों के क्लॉज 14 के सेक्शन 2 के मुताबिक, संचालन नियमों में शामिल प्रत्येक व्यक्ति मैच के दौरान या उससे इतर, ऐसी कोई हरकत नहीं कर सकता जिससे किसी भी टीम फ्रेंचाइजी, खिलाड़ी, टीम अधिकारी, बीसीसीआई, लीग या खेल को इज्जत दांव पर लगे.

नियम में लिखा गया है कि टीम या फ्रेंचाइजी का सदस्य अगर नियमों का उल्लंघन करता है तो लोकपाल या समिति उस टीम या फ्रेंचाइजी को प्रतिबंधित कर सकती है. नियम कहता है कि मामले को पहले कमिशन के पास भेजना चाहिए और फिर जांच के बाद कमिशन उसे बीसीसीआई लोकपाल के पास भेजेगा.

जापानी अदालत ने नेस वाडिया को सुनाई 2 साल की जेल, ड्रग्स रखने का है आरोप
वाडिया समूह के वारिस तथा आईपीएल टीम किंग्स-XI के मालिक नेस वाडिया को जापान की एक अदालत ने कथित रूप से मादक पदार्थ रखने के आरोप में दो साल की सजा सुनाई है. ‘द फाइनेंशियल टाइम्स’ की रिपोर्ट में कहा गया है कि वाडिया वहां छुट्टियां बिताने गये थे और उन्हें मार्च के शुरू में उत्तरी जापान के होकाइडो द्वीप के न्यू चिटोस हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया. वाडिया की जेब से 25 ग्राम मादक पदार्थ ‘कैनबिस रेसिन’ मिला था. इस खबर पर वाडिया समूह के प्रवक्ता ने कहा कि नेस वाडिया भारत में हैं.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news