IPL में वेस्टइंडीज के एक और क्रिकेटर की एंट्री, रोहित शर्मा की मुंबई टीम में मिली जगह

मुंबई (Indians) ने न्यूजीलैंड के एडम मिल्ने की जगह वेस्टइंडीज के क्रिकेटर अल्जारी जोसेफ को टीम में शामिल किया है. 

IPL में वेस्टइंडीज के एक और क्रिकेटर की एंट्री, रोहित शर्मा की मुंबई टीम में मिली जगह
22 साल के अल्जारी जोसफ ने वेस्टइंडीज के लिए अभी तक 16 वनडे और नौ टेस्ट मैच खेले हैं.

मुंबई: इंडियन टी20 लीग आईपीएल (IPL) में स्थानीय खिलाड़ियों के बाद वेस्टइंडीज के क्रिकेटर सबसे अधिक लोकप्रिय हैं. वेस्टइंडीज के ज्यादातर क्रिकेटर अपने नाम के साथ जीत की गारंटी भी लाते हैं. शायद यही कारण है कि मुंबई (Indians) ने अपनी टीम में एक और कैरेबियाई क्रिकेटर को शामिल कर लिया गया है. अब उसकी टीम में तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ (Alzarri Joseph) भी खेलते दिखेंगे. ये वही क्रिकेटर हैं, जो कुछ दिन पहले मां के निधन के बावजूद इंग्लैंड के खिलाफ खेलने उतरे थे. उनके इस प्रयास की पूरे क्रिकेट जगत ने सराहना की थी. 

रोहित शर्मा की कप्तानी वाले मुंबई ने आईपीएल (IPL 2019) के 12वें संस्करण में न्यूजीलैंड के एडम मिल्ने को टीम में शामिल किया था. लेकिन वे आईपीएल में उतरने से पहले ही चोटिल हो गए. अब मुंबई ने मिल्ने की जगह वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ को शामिल कर लिया है. जोसफ ने अपने देश के लिए अभी तक 16 वनडे और नौ टेस्ट मैच खेले हैं. वह पहली बार आईपीएल में खेलेंगे. 

यह भी पढ़ें: मां के निधन के बाद भी मैदान पर उतरा विंडीज का खिलाड़ी, क्रिकेट जगत ने किया सलाम

मुंबई की टीम गुरुवार को बेंगलुरू में इस सीजन के अपने दूसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का सामना करेगी. जोसेफ ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली जीत में वेस्टइंडीज के लिए अहम भूमिका निभाई थी.

 

alzarri Joseph
अल्जारी जोसेफ. (फोटो इंस्टाग्राम से साभार: @alzarri_joseph)

इस सीजन के पहले मैच में ही मुंबई को जसप्रीत बुमराह के रूप में बड़ा झटका लगा था. भारत के तेज गेंदबाज को फील्डिंग के दौरान कंधे में चोट लगी थी. हालांकि, वे बेंगलोर के खिलाफ खेलने के लिए तैयार है.  

(आईएएनएस)