IPL 2020: जानिए विराट, धोनी और रोहित में से किसे मिलती है सबसे ज्यादा सैलरी
topStories1hindi731216

IPL 2020: जानिए विराट, धोनी और रोहित में से किसे मिलती है सबसे ज्यादा सैलरी

जब से आईपीएल की शुरुआत हुई है तब से इंटरनेशनल क्रिकेट प्लेयर्स के साथ-साथ घरेलू और गुमनाम क्रिकेटर्स की भी कमाई में काफी इजाफा हुआ है.

IPL 2020: जानिए विराट, धोनी और रोहित में से किसे मिलती है सबसे ज्यादा सैलरी

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लॉन्च होने के बाद क्रिकेट जगत में जो एक चीज सबसे ज्यादा बदली है, वो है क्रिकेटरों को मिलने वाला पैसा. इस लीग की बदौलत घरेलू स्तर पर खेलने वाले क्रिकेटरों को भी आईपीएल टीमों की तरफ से खेलने के लिए करोड़ों रुपये की रकम मिलने लगी है. इस लीग में सबसे ज्यादा आकर्षण भारतीय क्रिकेट के 3 दिग्गजों विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा का ही रहा है तो सीधी सी बात है कि वेतन के मामले में भी यही तीनों सबसे बड़े महारथी साबित हुए हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन तीन दिग्गजों में से किस क्रिकेटर को सबसे ज्यादा वेतन मिलता है. 

यह भी पढ़ें- IPL में इन 2 टीमों ने लगाया जीत का शतक, जानिए कौन सी टीम रही है फिसड्डी

15-15 करोड़ रुपये मिलते हैं धोनी-रोहित को
रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा 4 बार आईपीएल खिताब जीता है तो धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने दूसरे नंबर पर 3 बार खिताब जीता है. लेकिन वेतन के मामले में ये दोनों ही क्रिकेटर एक ही लेवल पर हैं. दोनों को ही अपनी टीमों की तरफ से 15-15 करोड़ रुपये का वेतन एक सीजन के लिए दिया जाता है.

ऋषभ पंत और पैट कमिंस भी देते हैं धोनी-रोहित को चैलेंज
टीम इंडिया में धोनी का स्थान लेने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को भी आईपीएल के सबसे स्टाइलिश बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है. यही कारण है कि पंत को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया हुआ है. लेकिन सबसे ज्यादा हैरतअंगेज रहा है ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस का वेतन. कमिंस को इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये में खरीदकर सभी को पीछे छोड़ दिया है.

17 करोड़ रुपये के साथ विराट हैं नंबर-1
क्रिकेट की दुनिया में जिस तरह से विराट कोहली के नाम का सिक्का चल रहा है, कुछ उसी तरह आईपीएल में वेतन के लिहाज से भी उनका दबदबा है. भले ही विराट की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बहुत ज्यादा सफलता नहीं मिली हो, लेकिन उनके बल्ले से इस ग्लैमर्स लीग में जमकर रन बरसे हैं. विराट इस समय 5,412 रन बनाकर आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इसी कारण आरसीबी उन्हें हर हाल में अपने साथ जोड़कर रखना चाहती है. इसी के चलते आरसीबी ने विराट को 17 करोड़ रुपये का वेतन देकर सबसे आगे रखा हुआ है.

4 क्रिकेटर्स को मिलते हैं 12.5 करोड़
आईपीएल में 4 क्रिकेटर ऐसे भी हैं, जिन्हें उनकी टीमों ने 12.5 करोड़ रुपये वेतन देकर अपने साथ जोड़ा हुआ है. इनमें कोलकाता नाइट राइडर्स के सुनील नरेन, राजस्थान रॉयल्स के बेन स्टोक्स, स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर शामिल हैं.

लाइव टीवी



Trending news