IPL 2020: पंजाब और दिल्ली टीम के लिए खुशखबरी, ये 2 खिलाड़ी जबरदस्त फॉर्म में दिखे

मैक्सवैल ने ठोका शतक तो स्टोइनिस ने जबरदस्त फिफ्टी के साथ 4 विकेट भी चटकाए.जाहिर सी बात है कि पंजाब और दिल्ली के फैंस को इस खबर से जरूर खुशी होगी.

IPL 2020: पंजाब और दिल्ली टीम के लिए खुशखबरी, ये 2 खिलाड़ी जबरदस्त फॉर्म में दिखे
मैच के दौरान एक शॉट पर आपस में बधाई देते मैक्सवैल और स्टोइनिस. (फोटो- Twitter/@cricketcomau)

साउथैम्पटन. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के लिए सोमवार को हजारों किलोमीटर दूर ऑस्ट्रेलियाई धरती से उस समय खुशखबरी आ गई, जब इस सीजन के लिए उसकी टीम में शामिल विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवैल (Glenn Maxwell) ने एक अभ्यास मैच में जोरदार शतक ठोककर दिखा दिया कि लॉकडाउन के कारण क्रिकेट से 7 महीने लंबी दूरी का भी उनकी बल्लेबाजी पर कोई खास असर नहीं हुआ है. आईपीएल की एक और टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को भी इसी मैच में तब बेहतरीन खबर मिली, जब उसके ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने भी गेंद और बल्ले, दोनों से जबरदस्त खेल  दिखाकर सभी का दिल जीत लिया.

 

इंग्लैंड जाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने खेला आपस में मैच
मैक्सवैल और स्टोइनिस ने यह शानदार प्रदर्शन उस अभ्यास मैच में दिखाया, जो इंग्लैंड जाने के लिए चुनी गई ऑस्ट्रेलियाई टीम को हिस्सों में बांटकर उनकी प्रैक्टिस के लिए आयोजित किया गया था. कोरोना वायरस से बचाव के लिए लागू प्रोटोकॉल के कारण अभ्यास मैच में बाहरी क्रिकेटरों को शामिल नहीं किया गया था. एक टीम तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) की कप्तानी में बनाई गई, जबकि दूसरी टीम की कप्तानी ओपनिंग बल्लेबाज आरोन फिंच (Aaron Finch) ने की. 

मैक्सवैल ने ठोका शतक, स्टोइनिस ने दिखाया गेंद-बल्ले से जबरदस्त खेल
कमिंस इलेवन के लिए खेलने उतरे मैक्सवैल ने 50-50 ओवर के इस मैच में जोरदार बल्लेबाजी करते हुए 108 रन ठोक दिए, जबकि स्टोइनिस ने बल्ले से मैक्सवैल का साथ देते हुए 87 रन की जबरदस्त पारी खेली. लेकिन स्टोइनिस असली कमाल इससे पहले गेंद से दिखा चुके थे, जब उन्होंने 31 रन देकर 4 विकेट चटकाते हुए फिंच इलेवन की बल्लेबाजी तहस-नहस कर दी थी. 

 

स्टीव स्मिथ रहे फेल, मैक्सवैल-स्टोइनिस ने जोड़े 174 रन
कमिंस इलेवन ने शुरुआती 2 विकेट महज 9 रन पर खो दिए थे, जिसमें स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का विकेट भी था, जो  रिले मेरेडिथ (Riley Meredith) के बाउंसर पर कमर के बल पिच पर जा गिरे थे. इसके बाद उतरी मैक्सवैल और स्टोइनिस की जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए 26 ओवर में 174 रन की साझेदारी करते हुए उसे फिंच इलेवन के खिलाफ 2 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. नाथन लियोन ने 47 रन देकर 3 विकेट लिए और 215 रन पर 3 विकेट से कमिंस इलेवन का स्कोर अचानक 249 रन पर 8 विकेट कर दिया था. लेकिन लियोन उन्हें जीतने से नहीं रोक पाए.

फिंच इलेवन ने खो दिए थे 113 पर 6 विकेट, वार्नर-फिंच रहे असफल
इससे पहले फिंच इलेवन ने महज 113 रन पर 6 विकेट खो दिए थे, लेकिन एजे टाई (AJ Tye) ने 59 रन और मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने 41 रन बनाते हुए अपनी टीम को 249 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. फिंच इलेवन की दुर्दशा में स्टोइनिस के 4 विकेट के अलावा लेग स्पिनर एडम जंपा (Adam Zampa)के खूबसूरत स्पैल का भी योगदान रहा, जिसमे उन्होंने अपनी खतरनाक गुगली पर मार्नस लाबुशकाघने (Marnus Labuschagne) और जोश फेलिपे (Josh Philippe) का विकेट लिया. डेविड वार्नर (David Warner) ने 44 गेंद में 34 रन बनाए, लेकिन कमिंस ने उनकी पारी  लंबी नहीं खिंचने दी. इसी तरह आरोन फिंच भी ज्यादा रन नहीं बना सके. 

 

फरवरी में खेला था मैक्सवैल ने आखिरी मैच
मैक्सवैल ने इससे पहले अपना आखिरी मैच करीब 7 महीने पहले फरवरी में बिग बैश फाइनल के तौर पर खेला था. ऑस्ट्रेलिया के लिए मैक्सवैल ने अपना आखिरी मैच पिछले साल अक्तूबर में श्रीलंकाई टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में खेला था. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.