IPL 2020: कोरोना वायरस से उबरा भारत का ये तिहरा शतकधारी क्रिकेटर

करुण नायर ने आईपीएल के लिए यूएई रवाना होने की वजह से कराया था कोरोना वायरस टेस्ट, पहले पॉजिटिव निकले, लेकिन अब बीमारी से उबर चुके हैं.

IPL 2020: कोरोना वायरस से उबरा भारत का ये तिहरा शतकधारी क्रिकेटर
एक आईपीएल मैच के दौरान करुण नायर.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते कहर के बीच सेलिब्रेटी भी इस जानलेवा बीमारी की चपेट में आने से नहीं बच पा रहे हैं. टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले दो भारतीय क्रिकेटरों में से एक करुण नायर (Karun Nair) भी इस जानलेवा महामारी की चपेट में आ गए थे. लेकिन क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशी की खबर ये कही जा सकती है कि करुण अब कोविड-19 (कोरोना वायरस) के प्रकोप से उबर गए हैं और पूरी तरह फिट हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें- ये 5 खिलाड़ी IPL में सबसे ज्यादा बार हुए हैं शून्य पर आउट

2 हफ्ते के लिए रहे थे आइसोलेशन में
करुण नायर कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे. इसकी वजह से उन्हें 2 हफ्ते से ज्यादा वक्त के लिए सेल्फ आइसोलेशन में रहना पड़ा था. वह इस महामारी की चपेट में आने वाले पहले हाई प्रोफाइल भारतीय क्रिकेटर हैं. हालांकि नायर का 8 अगस्त को कराया गया कोरोना टेस्ट निगेटिव पाया गया है यानी अब वे इस महामारी से उबर चुके हैं.

आईपीएल खेलने के लिए कराया था टेस्ट
दरअसल करुण नायर को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी उस समय मिली थी, जब उनकी आईपीएल (IPL) टीम किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने यूएई में कैंप लगाने के लिए अपने क्रिकेटरों के टेस्ट कराने शुरू किए थे. हालांकि नायर के लिए अब भी यूएई जाने का रास्ता साफ नहीं हुआ है. उन्हें 20 अगस्त को बंगलूरू से किंग्स इलेवन के कुछ अन्य क्रिकेटर्स के साथ दुबई के लिए विशेष चार्टर्ड विमान में सवार होना है. यही विमान दिल्ली से टीम के बाकी क्रिकेटरों और स्टाफ को लेकर दुबई जाएगा. लेकिन इससे पहले सभी खिलाड़ियों को प्रोटोकॉल के तहत 3 बार और कोरोना टेस्ट कराना होगा. इन टेस्ट में निगेटिव निकलने वाले क्रिकेटर ही दुबई के लिए रवाना होंगे. 

किंग्स इलेवन के अहम क्रिकेटर रहे हैं करुण
किंग्स इलेवन के लिए करुण नायर की आईपीएल-2020 में मौजूदगी बेहद अहम रहेगी. पिछले दो सीजन 2018 और 2019 में करुण बड़े स्कोर तो नहीं बना पाए थे, लेकिन उन्होंने 14 मैच में 2 फिफ्टी के साथ 306 रन बनाने के लिए 134.80 के जोरदार स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी. ऐसे में टीम से उन्हें इस बार बहुत उम्मीदें हैं.

आईपीएल में अब तक 2 लोगों को कोरोना
करुण नायर को मिलाकर अब आईपीएल से जुड़े 2 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) टीम ने भी बुधवार को अपने फील्डिंग कोच दिशांत याग्निक (Dishant Yagnik) के कोरोना पीड़ित होने की घोषणा की थी.

यूएई में एंट्री के लिए चाहिए निगेटिव रिपोर्ट
संयुक्त अरब अमीरात (UAE) सरकार ने भले ही आईपीएल का आयोजन अपने यहां कराने पर खुशी जताई हो, लेकिन उसने इसके लिए अपने कोरोना प्रोटोकॉल में किसी तरह की छूट नहीं दी है. इसके चलते सभी आईपीएल टीमों को यूएई में प्रवेश के लिए 96 घंटों के अंदर कराई गई कोरोना टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट देनी होगी.