PCB क्रिकेट कमेटी का हुआ ऐलान, इस दिग्गज पेसर की होगी खास भूमिका

Pakistan Cricket: बीसीसीआई की सीएसी तर्ज पर पीसीबी में भी क्रिकेट कमेटी का ऐलान हुआ है. कमेंटी का प्रमुख इकबाल कासिम को बनाया गया है. 

PCB क्रिकेट कमेटी का हुआ ऐलान, इस दिग्गज पेसर की होगी खास भूमिका

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर इकबाल कासिम (Iqbal Qasim)  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की क्रिकेट कमेटी के प्रमुख होंगे. कमेटी हर चार महीने में मीटिंग करेगी. हाल ही में बीसीसीई के क्रिकेट सलाहकार समिति के तर्ज पर ही यह कमेटी है, लेकिन उसकी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में उसकी भूमिका बहुत ही अलग होगी. वही भारत की सीएसी की तरह चयनकर्ताओं की नियुक्ति नहीं करेगी. 

पाकिस्तान के लिए 50 टेस्ट और 15 वनडे खेलने वाले कासिल के अलावा इस कमेटी में पूर्व कप्तान और कमेंटेटर वसीम अकरम,  पूर्व चयनकर्ता और पाकिस्तान महिला क्रिकेट का प्रतिनिध्त्व करने वाली उरूज मुमताज, पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और वर्तमान में पाक घरेलू क्रिकेट का प्रतिनिधित्व करने वाले उमर गुल और पूर्व टेस्ट ओपर अली नकवी भी इस कमेटी में शामिल किए गए हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: जानिए वेलिंगटन में टीम इंडिया ने कैसे जीता सुपर ओवर

पीसीबी क्रिकेट कमेटी अपने चेयरमैन ऐहसान मनी को क्रिकेट संबंधी मामलों में सलाह देगी. इसमें नेशनल टीम का परफॉर्मेंस, उनके प्रबंधन, घरेलू क्रिकेट संरचना, खेल परिस्थितियों और उच्च प्रदर्शन करने वाले केंद्रों के मुद्दे शामिल होंगे. 

 कमेटी को अपने मुद्दों से संबंधी लोगों को अपनी मीटिंग में बुलाने का भी अधिकार होगा. नई कमेटी के बारे में कासिम ने कहा, " मैं इस बात से खुश हुं कि पीसीसी ने मुझे इस अहम काम के काबिल समझा. मैं अपने क्रिकेट और कॉर्पोरेट अऩुभव को अपनी जिम्मेदारियों का वहन के लिए भरपूर उपयोग में करने की कोशिश करूंगा."
(इऩपुट आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.