आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को दिया झटका; 4 साल बाद लौटे ब्रावो, पर टीम के काम नहीं आए

Ireland vs West Indies: आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाले वेस्टइंडीज को पहले ही टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा. 

आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को दिया झटका; 4 साल बाद लौटे ब्रावो, पर टीम के काम नहीं आए
आयरलैंड के ओपनर पॉल स्टर्लिंग ने 47 गेंद पर 95 रन की पारी खेली. (फोटो: IANS)

सेंट जॉर्ज (ग्रेनाडा): आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाले मेजबान वेस्टइंडीज की टी20 सीरीज में शुरुआत खराब रही है. आयरलैंड ने टी20 क्रिकेट के दो बार के विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज (West Indies vs Ireland) को उसी के घर में हराकर दुनिया को संदेश दे दिया है है कि उसे कमजोर आंकना गलती करना है. उसने बुधवार को खेले गए टी20 मैच में वेस्टइंडीज (West Indies) को चार रन से हराया. इसके साथ ही उसने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. 

आयरलैंड और वेस्टइंडीज (Ireland vs West Indies) के बीच पहला टी20 मैच बुधवार (15 जनवरी) को खेला गया. आयरलैंड (Ireland) ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. उसने पॉल स्टर्लिंग (95) और केविन ओब्रायन (48) की बेहतरीन पारियों की मदद से सात विकेट पर 208 रन का विशाल स्कोर बनाया. वेस्टइंडीज इस लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रहा. 

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: न्यूजीलैंड की टीम घोषित; 8 खिलाड़ी चोटिल, बेनेट की 3 साल बाद वापसी

ओपनर पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) और केविन ओब्रायन ने आयरलैंड के लिए 154 रन की ओपनिंग साझेदारी की. यह साझेदारी ओब्रायन के आउट होने से टूटी. वे 32 गेंद पर 48 रन बनाकर आउट हुए. इसके दो रन बाद ही पॉल स्टर्लिंग भी आउट हो गए. उन्होंने 47 गेंद की अपनी पारी में आठ छक्के और छह चौके जमाए. गैरेथ डेलनी ने 19 और गैरी विल्सन ने 17 रन बनाए. 

वेस्टइंडीज की टीम 209 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सात विकेट पर 204 रन ही बना सकी. उसकी ओर से एविन लुईस ने 29 गेंद पर 53 रन बनाए. लुईस के अलावा विंडीज का कोई और बल्लेबाज 30 की रनसंख्या नहीं छू सका. कीरोन पोलार्ड 31, शिमरॉन हेटमायर 28, निकोलस पूरन 26, रदरफोर्ड 26 और लेंडल सिमंस 22 रन बनाकर आउट हुए. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: आसान नहीं, तो मुश्किल भी नहीं है राजकोट में टीम इंडिया की वापसी

4 साल बाद टीम में लौटे ड्वेन ब्रावो 
वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo)ने चार साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की. उन्होंने गेंदबाजी करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया और और चार ओवर के अपने स्पेल में 28 रन देकर दो विकेट झटके. हालांकि, बैटिंग में वे कुछ खास नहीं कर सके और सात गेंदों पर नौ रन बनाकर आउट हो गए.