IREvsBAN: बांग्लादेश ने आयरलैंड को 6 विकेट से हराया, 43 ओवर में ही बना डाले 294 रन

बांग्लादेश के टॉप ऑर्डर ने शानदार बल्लेबाजी कर आयरलैंड को छह विकेट से हरा दिया. आयरलैंड ने 292 रन बनाए थे, लेकिन बांग्लादेश ने यह लक्ष्य 43 ओवर में ही हासिल कर लिया. 

IREvsBAN: बांग्लादेश ने आयरलैंड को 6 विकेट से हराया, 43 ओवर में ही बना डाले 294 रन
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आयरलैंड में जारी वेस्टइंडीज बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच त्रिकोणीय एकदिवसीय क्रिकेट सीरीज में बांग्लादेश ने आयरलैंड को छह विकेट से हरा दिया.  293 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने शुरुआत से ही शानदार बल्लेबाजी की और टीम के टॉप ऑर्डर के हर बल्लेबाज ने अपना बढ़िया योगदान देते हुए टीम को 43वें ओवर में ही जीत दिला दी. बांग्लादेश के लिए तमीम इकबाल, लिटन दास, शाकिब उल हसन ने शानदार हाफ सेंचुरी लगाई और टीम का रनरेट शुरू से तेज रखा. 

तमीम इकबाल-लिटन दास की शानदार शुरुआत
बांग्लादेश के लिए तमीम इकबाल और लिटन दास ने शानदार शुरुआत की और तमीम इकबाल ने 15वें ओवर में हाफ सेंचुरी पूरी कर अपनी टीम का स्कोर 100 के पार कर दिया. लिटन दास की फिफ्टी होते ही तमीम इकबाल (57) आउट हो गए. दोनों ने पहले विकेट के लिए 117 रन जोड़े. इसके बाद दास ने शाकिब के साथ मिलकर टीम को स्कोर 21वें ओवर में ही 150 रन कर दिया. 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के पूर्व कोच ने बताया, कितने सख्त वनडे कैप्टन थे कूल धोनी

शाकिब फिफ्टी पूरी कर हुए रिटायर्ड हर्ट
लिटन दास (76) के 160 के स्कोर पर आउट होने के बाद भी रनों की रफ्तार धीमी नहीं पड़ी. और शाकिब और रहीम ने मिलकर 30वें ओवर में ही टीम का स्कोर 200 के पार करवाया. रहीम 33 गेंदों पर 35 रन बनाकर आउट हुए. अपने 50 रन पूरे करते ही शाकिब को 36वें ओवर में स्ट्रेन के कारण मैदान छोड़ना पड़ा. तब तक वे टीम का स्कोर 247 रन कर चुके थे और टीम को जीत के लिए 46 रन चाहिए थे जबकि 14 ओवर का खेल बाकी था. 

मेहमूदुल्लाह ने खेली शानदार नाबाद पारी
यहां से मेहमूदुल्लाह 29 गेंदों पर 35 रन) ने पारी को संभालते हुए एक छोर पर बढ़िया बल्लेबाजी की. मुसादिक हुसैन (14) के 41वें ओवर में आउट होने से कोई फर्क नहीं पड़ा क्योंकि तब तक बांग्लादेश का स्कोर 278 हो गया था. और मेहमूदुल्लाह ने शब्बीर रहमान के साथ मिल कर मैच 43वें ओवर में पूरा कर टीम को छह विकेट से जीत दिला दी. 

यह भी पढ़ें: 39 साल के क्रिस गेल अब नहीं जाते जिम, इस नुस्खे की वजह से रहते हैं एकदम फिट

स्टर्लिंग और पोर्टरफील्ड की पारियों से आयरलैंड का चुनौतीपूर्ण स्कोर
इससे पहले आयरलैंड ने पॉल स्टर्लिंग के शतक और कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड की शानदार पारी से 8 विकेट खोकर  298 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. स्टर्लिंग ने आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से 141 गेंदों पर 130 रन ठोके. स्टर्लिंग ने पोर्टरफील्ड के साथ तीसरे विकेट के लिये 174 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की. पोर्टरफील्ड की 106 गेंदों  पर 94 रनों की पारी में सात चौके और दो छक्के शामिल रहे. बांग्लादेश के लिए तेज गेंदबाज अबू जायेद ने 58 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि मोहम्मद सैफुद्दीन ने 43 रन देकर दो विकेट हासिल किए. अपना केवल दूसरा वनडे खेल रहे  अबू जायेद को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.