close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इरफान पठान समेत कई क्रिकेटरों को कश्मीर घाटी छोड़ने का आदेश

इससे पहले, सेना ने एक आदेश जारी करके पर्यटकों और अमरनाथ यात्रियों को घाटी छोड़ने को कहा था. 

इरफान पठान समेत कई क्रिकेटरों को कश्मीर घाटी छोड़ने का आदेश
इरफान पठान पत्नी सफा बेग और बेटे इमरान के साथ. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: कश्मीर घाटी में सुरक्षा को मद्येनजर रखते हुए पर्यटकों के बाद अब क्रिकेटरों को भी कश्मीर घाटी छोड़ने को कहा गया है. जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जेकेसीए) ने जम्मू कश्मीर क्रिकेट टीम के मेंटॉर और पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) सहित कई क्रिकेटरों को कश्मीर छोड़ने को कहा है. इससे पहले, सेना ने एक आदेश जारी करके पर्यटकों और अमरनाथ यात्रियों को घाटी छोड़ने को कहा था. 

जेकेसीए (JKCA) के एक सीनियर अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि ऐसा सुरक्षा कारणों से किया गया है. अधिकारी ने कहा, ‘हम इरफान और अन्य सहयोगी स्टाफ की देखरेख में प्री-सीजन ट्रेनिंग कर रहे थे. ये मैच घरेलू सत्र के लिए टीम में खिलाड़ियों के चयन में मदद करेंगे. लेकिन शनिवार को यह फैसला किया गया कि कश्मीर (यह जगह) छोड़ देनी चाहिए और सुरक्षा के हालात ठीक होने के बाद ही वापस लौटना चाहिए.’ 

बता दें कि आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए जम्‍मू-कश्‍मीर में चल रही अमरनाथ यात्रा रोक दी गई है. गृह मंत्रालय के सूत्रों ने कहा है कि जम्‍मू-कश्‍मीर में करीब एक हफ्ते पहले सुरक्षाबलों की अतिरिक्‍त 100 कंपनियों की तैनाती का आदेश दिया गया है. माना जा रहा है कि केंद्र सरकार जम्मू कश्मीर को लेकर कोई बड़ा निर्णय ले सकती है.

हालांकि, गृह मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि आंतरिक सुरक्षा स्थिति, प्रशिक्षण संबंधी आवश्‍यकताएं, अर्धसैनिक बलों की तैनाती में बदलाव उनको आराम और स्‍वास्‍थ्‍य लाभ देने, केंद्रीय बलों को तैनात करना और उन्‍हें हटाना, ये नियमित प्रक्रियाएं हैं.