IND vs AUS: तीसरे वनडे के बीच अचानक बाहर हुआ ये खिलाड़ी, ईशान किशन की आनन-फानन में हुई एंट्री!
Advertisement

IND vs AUS: तीसरे वनडे के बीच अचानक बाहर हुआ ये खिलाड़ी, ईशान किशन की आनन-फानन में हुई एंट्री!

IND vs AUS 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे के बीच टीम इंडिया को बड़ा बदलाव करना पड़ा है. इस मैच में अचानक ईशान किशन की एंट्री हुई है. 

IND vs AUS: तीसरे वनडे के बीच अचानक बाहर हुआ ये खिलाड़ी, ईशान किशन की आनन-फानन में हुई एंट्री!

IND vs AUS 3rd ODI Match: चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (M. A. Chidambaram Stadium) में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है. इस मैच के बीच टीम इंडिया को अचानक एक बड़ा बदलाव करना पड़ा. टीम के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) इस मैच की प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं हैं. लेकिन उन्हें आनन-फानन में मैदान में उतारा गया. 

ईशान किशन की आनन-फानन में हुई एंट्री!

तीसरे वनडे के दौरान ऑस्ट्रेलिया की पारी के 16वें ओवर के बाद पहले वनडे के हीरो केएल राहुल (KL Rahul) अचानक मैदान से बाहर चले गए. हालांकि ये साफ नहीं हो पाया कि केएल राहुल मैदान छोड़कर बाहर क्‍यों गए हैं. केएल राहुल (KL Rahul) की जगह ईशान किशन (Ishan Kishan) को विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी दी गई. फिलहाल बीसीसआई की तरफ से नहीं बताया गया है कि क्यों केएल राहुल मैदान से बाहर चले गए हैं. 

सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी के तौर पर मिली जगह 

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी के तौर पर केएल राहुल (KL Rahul) की जगह ली है. नियम के मुताबिक क्रिकेट में सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी बैटिंग या बॉलिंग नहीं कर सकता. एमसीसी की नियम 24.1.2 के तहत विकेटकीपिंग कर सकता है. लेकिन इसके लिए मैदानी अंपायर से अनुमति लेनी होती है. केएल राहुल (KL Rahul) अगर मुकाबले में बल्लेबाजी के लिए भी नहीं उतरते हैं तो टीम इंडिया को बड़ा झटका लग सकता है.  

पहले वनडे में खेली मैच विनिंग पारी 

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul)  पहले वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. उनकी पारी के चलते ही टीम इस मुकाबले में जीत दर्ज करने में कामयाब रही थी. केएल राहुल (KL Rahul) के बल्ले से इस मैच में एक मैच विनिंग पारी खेलते हुए 91 गेंदों पर नाबाद 75 रन की पारी खेली. इस पारी में केएल राहुल (KL Rahul) के बल्ले से 7 चौके और 1 छक्का देखने को मिला. केएल राहुल ने ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के साथ छठे विकेट के लिए 108 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी करते हुए नाबाद 75 रन बनाए, जिससे भारत ने 189 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 61 गेंद शेष रहते पांच विकेट से हरा दिया था. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news