ISL-6: चेन्नइयन ने हैदराबाद को चौंकाया, इंजुरी टाइम में हुए गोल से जीता पहला मैच

Indian Super League: चेन्नइयन ने रोमांचक मैच में हैदराबाद को हराकर इस सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की. 

ISL-6:  चेन्नइयन ने हैदराबाद को चौंकाया, इंजुरी टाइम में हुए गोल से जीता पहला मैच
इस मैच में सभी गोल इंजुरी टाइम (फोटो: IANS)

चेन्नई: मेजबान चेन्नइयन एफसी ने इंडियन सुपर लीग (Indian Super League) के छठे सीजन के अपने पांचवें मैच में रोमांचक जीत हासिल की. चेन्नइयन ने सोमवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए एक बेहद रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद एफसी को 2-1 से हरा दिया. मैच का तीनों गोल इंजुरी टाइम में जाकर हुआ. यह चेन्नइयन की इस सीजन में पहली जीत है. 

शेम्बरी, वाल्सकिस के गोलों ने दिलाई जीत
चेन्नइयन ने पहले फॉरवर्ड आंद्रे शेम्बरी के गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बनाई. लेकिन इसके कुछ सेकेंड बाद ही मैथ्यू किलगालोन ने शानदार गोल कर हैदराबाद एफसी को 1-1 की बराबरी दिला दी. इसके तुरंत बाद ही नेरीज्स वाल्सकिस ने बेहतरीन गोल करके चेन्नइयन को 2-1 की रोमांचक जीत दिला दी.

यह भी पढ़ें: क्रिकेट में आज: टेस्ट जिसके नतीजे पर फैंस हो गए थे कन्फ्यूज, मैच टाई हुआ या ड्रॉ

पहली जीत है चेन्नइयन की सीजन में
दो बार की चैंपियन चेन्नइयन की पांच मैचों में यह पहली जीत है. चेन्नइयन के अब चार अंक हो गए हैं और वह अंकतालिका में नौवें नंबर पर आ गई है. वहीं, हैदराबाद की पांच मैचों में यह चौथी हार है और टीम सबसे नीचे 10वें नंबर पर खिसक गई है.

पहला हाफ गोल रहित रहा
खेल शुरू होने के 12 मिनट के बाद चेन्नई की टीम ने गियर बदला और 16वें मिनट में गोल करने काफी करीब पहुंची लेकिन वह गोल नहीं कर सकी. इसी तरह 22वें और 25वें मिनट में भी टीम बढ़त नहीं ले पाई. 29वें मिनट में हैदराबाद को बॉक्स के ठीक बाहर से फ्री-किक का मौका मिला लेकिन मार्सेलिन्हो उसे बाहर मार बैठे. 45वें मिनट में हैदराबाद गोल करने के करीब था लेकिन रोबिन सिंह गोलकीपर के साथ वन-टू-वन की स्थिति में भी गोल नहीं कर सके.

दूसरे हाफ में आक्रामक हुई चेन्नइयन
दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद 51वें मिनट में थोई सिंह चेन्नयइन को बढ़त दिलाने से चूक गए. मिडफील्डर थोई का शॉट गोल पोस्ट को चूमती हुई किनारे से निकल गई. आईएसएल के इस सीजन में दूसरे हाफ में चेन्नइयन के मुकाबले ज्यादा गोल खाने वाली हैदराबाद के पास चेन्नइयन के आक्रमण का कोई जवाब नहीं मिल रहा था. इसी प्रयास में 61वें मिनट में भी चेन्नइयन की टीम गोल करने से महरूम रह गई. 77वें मिनट में हैदराबाद के मार्सिलिन्हो का शॉट वाइड चला गया. निर्धारित समय तक भी गोल नहीं होने के बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया.

इंजुरी टाइम में हुए सारे गोल
इंजुरी टाइम में चेन्नइयन ने पहले फॉरवर्ड आंद्रे शेम्बरी के गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बना ली. इसके कुछ सेकेंड बाद ही मैथ्यू किलगालोन ने शानदार गोल करके हैदराबाद को 1-1 की बराबरी दिला दी. इसके तुरंत बाद ही नेरीज्स वाल्सकिस ने बेहतरीन गोल करके चेन्नइयन को 2-1 की रोमांचक जीत दिला दी.
(इनपुट आईएएनएस)