कोहली को कप्तानी से हटाना बेवकूफी होगी, लेकिन उन्हें बेहतर कोच चाहिए: शोएब अख्तर

शोएब अख्तर ने कहा कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच अनबन की खबरें आती रही हैं. लेकिन इसमें सच्चाई कम ही लगती है.

कोहली को कप्तानी से हटाना बेवकूफी होगी, लेकिन उन्हें बेहतर कोच चाहिए: शोएब अख्तर
शोएब अख्तर पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज रहे हैं. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने विराट कोहली को विश्व कप में हार के बाद भी टीम इंडिया का कप्तान बनाए रखा है, लेकिन इस पर बहस बंद होने का नाम नहीं ले रही है. सुनील गावस्कर से लेकर कई दिग्गज इस बारे में अपनी राय दे चुके हैं. अब पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर भी इस बहस में शामिल हो गए हैं. हालांकि, उन्होंने विराट कोहली की कप्तानी का बचाव किया है. विश्व कप खत्म होने के बाद से ही भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा के बीच अनबन की खबरें भी आ रही हैं. 

शोएब अख्तर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि विराट कोहली से कप्तानी नहीं छीननी चाहिए क्योंकि उन पर काफी कुछ निवेश किया गया है. वे पिछले तीन साल से टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. तीनों ही फॉर्मेट में टीम के कप्तान हैं.’ टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है. बीसीसीआई ने उन्हें तीनों ही फॉर्मेट में टीम का कप्तान बरकरार रखा है. 

यह भी पढ़ें: ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप शुरू, पर दुनिया को शायद ही मिले ‘असली चैंपियन’

शोएब अख्तर ने भारतीय कोच रवि शास्त्री का नाम लिए बिना उन पर सवाल जरूर उठाए. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘विराट कोहली को बेहतर कोच और बेहतर चयन समिति की जरूरत है. ऐसा होने पर उनकी कप्तानी में भी सुधार आएगा. विराट को यदि अच्छी सपोर्ट स्टाफ मिलती है तो वे टीम के लिए अच्छी पसंद साबित होंगे.’ अभी भारतीय टीम का कोच चुने जाने की प्रक्रिया चल रही है. 

शोएब अख्तर ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि रोहित शर्मा ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस की अच्छी कप्तानी की थी. लेकिन उन्हें लगता है कि विराट की कप्तानी पर काफी कुछ निवेश किया जा चुका है. ऐसे में विराट को कप्तानी से हटाना बेवकूफी होगी. 

शोएब अख्तर ने कहा कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच अनबन की खबरें आती रही हैं. लेकिन इसमें सच्चाई कम ही लगती है. यह अफवाह हो सकती है. अगर कोई अनबन रही भी होगी तो वह विश्व कप के पहले ही सुलझा ली गई होगी.