शादी के जश्न में भी विराट नहीं भूले थे अपना लक्ष्य, कर रहे थे दक्षिण अफ्रीका टूर की तैयारी

कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री ने दक्षिण अफ्रीका के लिए टूर की रवानगी से पहले मीडिया को संबोधित किया.

शादी के जश्न में भी विराट नहीं भूले थे अपना लक्ष्य, कर रहे थे दक्षिण अफ्रीका टूर की तैयारी
टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी....(फोटो साभार: ANI)

नई दिल्ली: कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री ने दक्षिण अफ्रीका के लिए टूर की रवानगी से पहले मीडिया को संबोधित किया. गौरतलब है कि अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से शादी करने के बाद विराट पिछले कुछ समय से क्रिकेट से दूर हैं. यह पूछे जाने पर फिर से क्रिकेट में वापसी करने में कोई मुश्किल तो नहीं होगी, कोहली ने कहा इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा, "कुछ बेहद खास वजह के चलते क्रिकेट से दूर था लेकिन क्रिकेट के मैदान पर वापसी बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है. क्रिकेट मेरे खून में है.’’

कोहली ने शादी के लिए श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से ब्रेक लिया था. कोहली ने एक अहम खुलासा करते हुए कहा, "ऐसा नहीं है कि बीते तीन हफ्ते में मैंने कुछ नहीं किया. मैं दक्षिण अफ्रीका के लिए ट्रेनिंग कर रहा था. मेरे दिमाग में हमेशा यह अहम दौरा था. इसलिए मानसिक रूप से मैं पूरी तरह से इस दौरे के लिए तैयार हूं."

कोहली ने स्पष्ट किया, "हम किसी के सामने कुछ साबित करने के लिए साउथ अफ्रीका नहीं जा रहे हैं. हम वहां सिर्फ इसलिए जा रहे हैं ताकि वहां क्रिकेट खेलें और देश के लिए अपना सौ फीसदी दें."  कोच रवि शास्त्री ने कहा, "हम जानते हैं कि साउथ अफ्रीका दौरा बड़ा चैलेंज साबित होगा, लेकिन लड़के तैयार हैं." 

गौरतलब है कि टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी. दोनों टीमों के बीच 5 जनवरी से पहला टेस्‍ट मैच खेला जाएगा. दोनों टीमें 6 वनडे मैच भी खेलेंगी. पहला वनडे 1 फरवरी को खेला जाएगा. वनडे सीरीज के बाद 3 टी20 मैच भी खेले जाएंगे. भारत ने कभी भी दक्षिण अफ्रीका में कोई सीरीज नहीं जीती है. क्रिकेट के जानकार टीम इंडिया की असली परीक्षा इसी दौरे पर होगी. उसे दिखाना होगा कि विदेशी पिचों पर भी वह उतना ही शानदार प्रदर्शन कर सकती है, जितना घरेलू पिचों पर.