पाक क्रिकेटर शोएब मलिक ने सानिया मिर्जा से शादी और भारत-पाक संबंधों को लेकर कही ये बड़ी बात

शोएब मलिक लॉकडाउन के कारण 5 महीने से नहीं मिले हैं परिवार से. अब उन्हें इंग्लैंड दौरे पर अपनी भारतीय टेनिस स्टार पत्नी सानिया और अपने बेटे के साथ रहने की इजाजत दे दी है पीसीबी ने.

पाक क्रिकेटर शोएब मलिक ने सानिया मिर्जा से शादी और भारत-पाक संबंधों को लेकर कही ये बड़ी बात
भारतीय महिला टेनिस स्टार सानिया मिर्जा अपने क्रिकेटर पति शोएब मलिक के साथ.

नई दिल्ली. पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक (Shoaib Malik) और भारतीय दिग्गज टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने 10  साल पहले जब निकाह की रस्में अदा की थीं तो दोनों देश में इसे लेकर बेहद होहल्ला मचा था. लोगों ने दोनों को देशप्रेम की दुहाइयां दी थीं. इसके बाद भी यदाकदा दोनों इस रिलेशनशिप को लेकर निशाने पर आते रहे हैं. खासतौर पर जब भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मुकाबला होने जा रहा हो. लेकिन शोएब अपनी और सानिया की शादी को देश की सीमाओं के दायरे से ऊपर मानते हैं. उनका कहना है कि जब उन्होंने और सानिया ने निकाह करने का निर्णय लिया था तो दोनों ने राष्ट्रीयता नहीं एक-दूसरे का प्यार देखा था.

जब आप निकाह करते हैं तो प्यार अहम होता है
शोएब और सानिया को दुनिया के सबसे ज्यादा चर्चित खिलाड़ी दंपतियों में से एक के तौर पर पहचाना जाता है. भारत और पाकिस्तान के बीच जब-जब तनाव बढ़ता है तो इस युगल को सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा ट्रोल का सामना करना पड़ता है. लेकिन शोएब ने एक इंटरव्यू में कहा, "जब आप निकाह करते हैं तो राष्ट्रीयता से ज्यादा प्यार मायने रखता है. किसी भी शादी में आपको इस बात की चिंता नहीं करनी होती कि आपकी जोड़ीदार कहां से संबंध रखती है या देशों के बीच या राजनीति में क्या चल रहा है. यह आपका मर्ज नहीं है. आप किस देश से आते हैं, इसके बजाय यदि आप किसी से प्यार करते हैं और किसी से शादी करते हैं तो यही मायने रखता है."

मैं एक क्रिकेटर हूं, राजनेता नहीं

शोएब ने कहा, "ज्यादा विस्तार से बात करें तो मेरे बहुत सारे दोस्त हैं, जो भारतीय हैं और मैं दोनों देशों के बीच के संबंधों के कारण उनके साथ कभी तनाव महसूस नहीं किया." मलिक ने आगे कहा,"मैं एक क्रिकेटर हूं, राजनेता नहीं."

पांच महीने से परिवार से नहीं मिल पाए हैं मलिक

शोएब मलिक कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पिछले पांच महीने से सानिया और अपने बेटे से नहीं मिल पाए हैं. दरअसल जब संक्रमण के कारण पाबंदिया लागू की गईं तो मलिक उस समय पाकिस्तान में पीएसएल में खेल रहे थे, जबकि सानिया और उनका बेटा भारत में मौजूद थे. इस कारण वे लोग एक-दूसरे से अलग ही रह गए.

अब मिली है इंग्लैंड में मुलाकात की इजाजत
शोएब को अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने टीम के इंग्लैंड दौरे से पहले अपने परिवार से मिलने की इजाजत दे दी है. शोएब उनके साथ इंग्लैंड में मिलकर करीब 4 सप्ताह तक साथ रहेंगे. पीसीबी ने उन्हें इतने दिन की ट्रेनिंग मिस करने की इजाजत दे दी है. पीसीबी सीईओ वसीम खान ने शनिवार को कहा था कि हम लोगों से अलग शोएब ने अपनी प्रतिबद्धताओं और कोविड-19 महामारी के कारण इंटरनेशनल ट्रैवल पर पाबंदियों के चलते अपने परिवार को करीब 5 महीने से नहीं देखा है. अब यात्रा प्रतिबंध थोड़ा ढीले हुए हैं और उनके पास अपने परिवार से मिलने का एक मौका है. मानवीय नजरिये से उचित मानते हुए हमने खिलाड़ियों का ख्याल रखने की अपनी ड्यूटी और शोएब के आग्रह को ध्यान में रखकर उन्हें परिवार से मिलने की इजाजत दे दी है.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.