इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, 10 विकेट लेकर बनाए 184 रन
Advertisement

इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, 10 विकेट लेकर बनाए 184 रन

मध्यप्रदेश के रहने वाले क्रिकेट ऑलराउंडर जलज सक्सेना ने केरल के लिए रणजी ट्रॉफी के इतिहास में एक नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है.

जलज सक्सेना. फोटो : twitter

नई दिल्ली : मध्यप्रदेश के रहने वाले क्रिकेट ऑलराउंडर जलज सक्सेना ने रणजी ट्रॉफी के इतिहास में एक नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है. रणजी के तीसरे दौर के मैच में केरल के लिए रणजी ट्रॉफी खेल रहे जलज ने राजस्थान के खिलाफ ये रिकॉर्ड बनाया. उनके प्रदर्शन के दम पर केरल की टीम ने राजस्थान को 131 रनों से मात दी. जलज सक्सेना ने अपना ऑलराउंडर खेल दिखाते हुए एक रणजी मैच में 10 विकेट लिए. इसके साथ ही वह मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए.

  1. रणजी के इतिहास में 10 विकेट लेने के अलावा सबसे ज्यादा रन बनाए
  2. राजस्थान के खिलाफ दोनों पारियों को मिलाकर बनाए कुल 184 रन
  3. ये रिकॉर्ड पहले यूसुफ पठान के नाम पर था
     

जलज ने राजस्थान के खिलाफ पहली पारी में 79 रनों की पारी खेली. इसके बाद गेंदबाजी में अपना कमाल दिखाते हुए 8 बल्लेबाजों को आउट किया. उनका जबर्दस्त प्रदर्शन दूसरी पारी में भी जारी रहा. दूसरी पारी में जलज ने नाबाद 105 रन बनाए. फिर गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट अपने नाम कर लिए.

VIDEO: विराट ने फिर बनाया नया रिकॉर्ड, अब नामुमकिन है किसी और के लिए तोड़ना

जलज ने मैच में 10 विकेट लेने के अलावा 184 रन बनाए. इस तरह से उन्होंने यूसुफ पठान के रिकॉर्ड को तोड़कर अपने नाम कर लिया. यूसुफ ने 2007-08 में 10 विकेट लेने के अलावा 183 रन बनाए थे.

विराट को टीम में मौका देने के कारण हटा दिए गए थे दिलीप वेंगसरकर

अगर हम रणजी ट्रॉफी के इतिहास के आंकड़ों पर नजर डालें तो मैच की एक पारी में शतक और 8 विकेट लेने वाले जलज तीसरे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले ये 1945-46 में चंदू सरवटे ने 101 रन बनाए थे. इसके अलावा चंदू ने 61 रन देकर 9 विकेट लिए थे. वहीं दूसरे नंबर पर हैं रविंद्र पंडित. पंडित ने 158 रन बनाए थे. 33 रन देकर 8 विकेट झटके थे.

Trending news