close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एशेज के दूसरे टेस्ट से पहले इग्लैड को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण नहीं खेलेंगे एंडरसन

 इंग्लैड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन दूसरे एशेज टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं.

एशेज के दूसरे टेस्ट से पहले इग्लैड को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण नहीं खेलेंगे एंडरसन
जेम्स एंडरसन ने पहले एशेज के मुकाबले में केवल चार ओवर गेंदबाजी की थी. (फाइल फोटो)

लदन: इंग्लैड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन दूसरे एशेज टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 14 अगस्त से लॉर्ड्स में खेला जाना है. जेम्स एंडरसन पिछले कुछ समय से कॉल्फ इंजरी से जूझ रहे हैं. पहले एशेज मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 251 रन से मात दी है. एंडरसन के बाहर होने से इंग्लैंड को अब एक बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि जेम्स एंडरसन इस हफ्ते एमआरआई स्केन कराएंगे उसके बाद पता चालेगा की चोट कितनी गहरी है.

पहले मैच में एंडरसन ने सिर्फ चार ओवर डाले
जेम्स एंडरसन ने पहले एशेज के मुकाबले में केवल चार ओवर गेंदबाजी की थी. कॉल्फ इंजरी के कारण वह इलाज के लिए मैदान से बाहर जाने को मजबूर हुए थे.बल्लेबाजी के लिए लौटे थे लेकिन अब इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने साफ कर दिया है कि 37 साल के एंडरसन लॉर्ड्स में नहीं खेल पाएंगे. ईसीबी ने अपने बयान में कहा, "चोट के कारण वह रिहेबिलिटेशन के लिए जाएंगे. इसके लिए लैंकाशायर और इंग्लैंड टीम के मेडिकल विशेषज्ञों की सलाह ली जाएगी. इसी के आधार पर हम उन्हें सीरीज में आगे खेलने के लिए तैयार करेंगे.

पहला एशेज मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता    
ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट की पहली पारी में 284 रन का स्कोर बनाया था. वहीं, मेजबान इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 374 रन बनाए थे. इस तरह उसे ऑस्ट्रेलिया पर पहली पारी में 90 रन की बढ़त मिली थी. ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद अपनी दूसरी पारी में सात विकेट पर 487 रन का स्कोर बनाया. लेकिन इंग्लैंड लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 146 रन पर सिमट गई थी.