पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट नहीं खेल पाएगा यह पेसर, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दी सजा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जेम्स पैटिंसन को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए निलंबित कर दिया है. उन्हें आचार संहिता का तीसरी बार उल्लंघन का दोषी पाया गया है. 

पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट नहीं खेल पाएगा यह पेसर, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दी सजा
जेम्स पैटिंसन ने तीसरी बार इस तरह की गलती की है जिसकी वजह से उन्हें निलंबन झेलना पड़ा (फोटो: IANS)

ब्रिसबेन: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन (James Pattinson) ब्रिसबेन में होने वाले पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल सकेंगे. उन्हें  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ( Cricket Australia) ने रविवार को निलंबित कर दिया . 'क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू' के अनुसार, क्वि टोरिया के लिए खेल रहे पैटिंसन को क्विंसलैंड के खिलाफ शेफिल्ड शील्ड के मैच में  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ( Cricket Australia की आचार संहिता केदूसरे स्तर का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया. 

माफी मांग ली है पैटिंसन ने 
सीए ने एक बयान में कहा कि पैटिंसन ने अपनी गलती के लिए माफी मांग ली है. पैटिंसन ने कहा, "मैंने भावनाओं में बहकर गलती कर दी. मुझे समझ आ गया कि मैं गलत हूं और मैंने विपक्षी टीम एवं अम्पायर से माफी मांग ली. मैंने गलती की और उसका खामियाजा भुगतने के लिए भी तैयार हूं."

यह भी पढ़ें: तस्वीरों में देखें, कैसे बांग्लादेश को पानी पिलाया टीम इंडिया ने इंदौर टेस्ट में

पहले भी दो बार कर चुके हैं इस तरह की गलती
पिछले 18 महीनों में उन्होंने छह मैचों में तीसरी बार आचर संहिता का उल्लंघन किया था जिसके कारण उन पर एक मैच का प्रतिबंध लगा. इसी साल मार्च में पैटिंसन को न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ मैच में अपशब्द कहने का दोषी पाया गया था. इसके एक हफ्ते बाद एडिलेड में शील्ड मैच के दौरान असहमति जताने का दोषी भी पाया गया था. हालांकि ये दो गलतियां लेवल एक के उल्लंघन की श्रेणी में आती हैं.   

तीसरी गलती ले डूबी
पैटिंसन से हुई लेवल एक की तीसरी गलती उन्हें ले डूबी. पिछले हफ्ते हुए एमसीजी में हुई गलती के बारे में विस्तार से जानकारी नहीं मिली है. लेकिन उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आचार संहिंता के आर्टिकल 2.13 के मुताबिक लेवल टू का दोषी पाया गया जिसका संबंध खिलाड़ी के व्यक्तिगत स्तर पर की गई गलती से है. 

टेस्ट चैंपियनशिप का पहला टेस्ट होगा पाकिस्तान का
 पहला टेस्ट मैच ब्रिसबेन के गाबा में गुरुवार से खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमें 29 नवंबर से एडिलेड के ओवल में दूसरा टेस्ट मैच खेलेंगी. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फिलहाल ऑस्ट्रेलिया पांचवे और पाकिस्तान  सातवें स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत पांच मैच खेल कर दो जीत के साथ 56 अंक हासिल किए हैं जबकि पाकिस्तान का यह पहला टेस्ट मैच है. 
((इनपुट आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.