close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जापान ओपन: सबसे लंबा मैच खेलकर भी हारे किदांबी श्रीकांत, भारतीय चुनौती खत्म

सातवीं वरीयता प्राप्त किदांबी श्रीकांत को दक्षिण कोरिया के ली डोंग केउन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. 

जापान ओपन: सबसे लंबा मैच खेलकर भी हारे किदांबी श्रीकांत, भारतीय चुनौती खत्म
किदांबी श्रीकांत (फाइल फोटो)

टोक्यो: किदांबी श्रीकांत की हार के साथ ही जापान ओपन के चौथे दिन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती खत्म हो गई. श्रीकांत टूर्नामेंट में भारत की आखिरी उम्मीद थे, लेकिन शुक्रवार को उन्हें भी क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. ओलंपिक और एशियन गेम्स की मेडलिस्ट पीवी सिंधु और एचएस प्रणय गुरुवार दूसरे ही दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. 

सातवीं वरीयता प्राप्त किदांबी श्रीकांत का शुक्रवार को दक्षिण कोरिया के ली डोंग केउन से सामना हुआ. ली डोंग की वर्ल्ड रैंकिंग 33 है, जबकि श्रीकांत विश्व के आठवें नंबर के खिलाड़ी हैं. ऐसे में माना जा रहा था कि श्रीकांत पुरुष सिंगल्स का यह क्वार्टर फाइनल आसानी से जीत लेंगे, लेकिन ली डोंग तो उलटफेर का इरादा लेकर उतरे थे. 

1 घंटे 19 मिनट तक चला मैराथन मुकाबला 
किदांबी श्रीकांत और ली डोंग के बीच सेमीफाइनल के लिए मैराथन मुकाबला देखने को मिला. ली डोंग ने 7 लाख डॉलर इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट में श्रीकांत को एक घंटे 19 मिनट तक चले मुकाबले में हराया. उन्होंने 21-19 16-21 18-21 से मैच जीता. यह शुक्रवार को चला सबसे लंबा मुकाबला था. 

बढ़त लेने के बाद हारे किदांबी श्रीकांत
भारतीय खिलाड़ी ने मैच में अच्छी शुरुआत की. उन्होंने कोरिया के ली डोंग केयून को पहले गेम में 21-19 से हराया. कोरियाई खिलाड़ी ने दूसरा गेम 21-16 से जीतकर 1-1 की बराबरी कर ली. इसके बाद उन्होंने तीसरा और निर्णायक गेम भी 21-18 से अपने नाम कर लिया. 

टॉप-20 में भी नहीं आ सके हैं ली डोंग
दक्षिण कोरिया के ली डोंग दुनिया के टॉप-20 खिलाड़ियों में कभी भी शामिल नहीं रहे हैं. ऐसे में उनकी जीत का महत्व और बढ़ जाता है. भारतीय शटलर श्रीकांत के बीच यह उनका दूसरा मुकाबला था. दोनों ही बार ली डोंग ही जीते हैं. 

डबल्स में आगे नहीं बढ़ सके भारतीय 
पुरुष डबल्स में भी भारतीय खिलाड़ी आगे बढ़ने में असफल रहे. मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी प्री क्वार्टर फाइनल में हार गई थी. मिक्स्ड डबल्स में भी भारतीय खिलाड़ी क्वार्टर फाइनल तक नहीं पहुंच सके. प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को मिक्स्ड डबल्स के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा.