close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कश्मीर की जसिया अख्तर महिलाओं के IPL में सिलेक्ट, पिता ने मजदूरी के पैसों से कराई थी ट्रेनिंग

क्रिकेटर जसिया के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि वह जम्मू-कश्मीर की पहली महिला हैं जो टी20 टीम का हिस्सा होंगी.

कश्मीर की जसिया अख्तर महिलाओं के IPL में सिलेक्ट, पिता ने मजदूरी के पैसों से कराई थी ट्रेनिंग

श्रीनगर: जम्मू और कश्मीर के शोपियां के बरदीपोरा की जसिया अख्तर को महिला टी20 चैलेंज टीम के लिए चुना गया है. वह पंजाब की महिला टीम के लिए खेल रही हैं. जसिया को अब एक और खुशी मिल गई है, क्योंकि उन्हें 6 मई से शुरू होने वाली महिला इंडिया प्रीमियर लीग (IPL) के लिए बुलाया गया है. जसिया ने बताया कि उन्हें 24 अप्रैल को बीसीसीआई (BCCI) से कॉल आया और उन्हें 2 मई को टीम में शामिल होने के लिए कहा गया. यह इस युवा लड़की के लिए एक बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि वह जम्मू-कश्मीर की पहली महिला हैं जो टी 20 टीम का हिस्सा होंगी.

जसिया कहती हैं, ''आईपीएल में सिलेक्शन होने से मैं बेहद खुश हूं. मेरी मेहनत रंग लाई. मुझे इंतज़ार का फल मिला. मैंने हिम्मत नहीं हारी. किसी को हिम्मत नहीं हारनी चाहिए, अपने आप पर भरोसा रखना चाहिए. मुझे बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा. मगर जब मैंने यह सुना कि मैं आईपीएल में चुनी गई हूं तो सबकुछ भूल गई हूं. मेरी कामयाबी के पीछे मेरा परिवार है खासकर मेरे पिता.''

जसिया के परिवार वाले भी बेहद खुश हैं. उन्होंने कहा, 'उसकी मेहनत रंग लाई और उनकी बेटी ने वह सब हासिल कर लिया है, जिसका उसने सपना देखा था.

यह भी पढ़ें- Whatsapp गेम बना था महिला के रेप की वजह, दोषी क्रिकेटर को 5 साल की जेल

पिता का कहना है, "जब हमने सुना कि बेटी आईपीएल के लिए चुनी गई है तो हमें बेहद खुशी हुई. हमें यकीन ही नहीं हो रहा था कि वह यहां तक पहुंच गई. मैं दिनभर मज़दूरी करता था और पैसे जोड़ता था ताकि बेटी की आर्थिक रूप से मदद कर सकूं. सरकार ने मदद नहीं की. मगर मैंने हिम्मत नहीं हारी. मैंने अपने लिए मकान तक नहीं बनवाया, मगर इसके पीछे बना रहा. गांववाले बेटी के खेले में जाने को गलत मानते थे, मगर मुझे जसिया पर यकीन था और इसने वह करके दिखा दिया."

गौरतलब है कि महिलाओं की टी20 प्रतियोगिता 6 मई से खेली जाएगी. टूर्नामेंट के मैच 6, 8 और 9 मई को मैच खेले जाएंगे. जबकि टूर्नामेंट का अंतिम मैच 11 मई को खेला जाएगा. सभी मुकाबले जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले जाएंगे.