Eng vs WI: साउथैम्पटन टेस्ट में टॉस के वक्त हुई ये गलती, कोरोना से बचने के उपाय भूले

कोरोना वायरस महामारी की वजह से आईसीसी ने मैदान पर खिलाड़ियों के लिए कई नियम बनाए हैं, ताकि बीमारी के खतरे से बचा जा सके.

Eng vs WI: साउथैम्पटन टेस्ट में टॉस के वक्त हुई ये गलती, कोरोना से बचने के उपाय भूले
साउथैम्टन टेस्ट में टॉस के वक्त जेसन होल्डर और बेन स्टोक्स.(फोटो-Twitter/@windiescricket)

नई दिल्ली: 117 दिनों के ब्रेक के बाद जब साउथैम्पटन के रोज बाउल मैदान में क्रिकेट की वापसी हुई तो सबकुछ पहले जैसा नहीं था. इस खेल में कई नए नियम लागू किए गए थे. इन नियमों की मुख्य वजह खिलाड़ियों को कोरोना वायरस के खतरे से बचाना है. नए रूल के तहत गेंदबाज बॉल को चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल नहीं करेंगे. इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होगा. जश्न मनाने के लिए हाई फाइव नहीं किया जाएगा.

इसके अलावा खिलाड़ियों को हाथ मिलाने की भी इजाजत नहीं हैं, लेकिन जब बारिश से प्रभावित मैच में टॉस किया गया. जब वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) से हैंडशेक के लिए अपना हाथ बढ़ाया. जवाब में स्टोक्स भी भी हाथ बढ़ाने लगे, तभी स्टोक्स को अचानक नियम याद आया और उन्होंने मुठ्ठी को होल्डर के हाथ से टकरा दिया. इस घटना के बाद मैदान में मौजूद सभी लोग ठहाके लगाने लगे.

बारिश के बार-बार दखल की वजह से पहले दिन महज 17.4 ओवर ही फेंका जा सका. इंग्लैंड ने एक विकेट के नुकसान पर 35 रन बना लिए इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने यहां एजेस बाउल मैदान पर खेले जा रहे पहले मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. मैच के पहले ओवर में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शैनन गेब्रियल ने डॉमिनिक सिबले को क्लीन बोल्ड कर दिया, उस वक्त इंग्लिश टीम अपना खाता भी नहीं खोल पाई थी. फिलहाल रोरी बर्न्स 20 और जो डेनली 14 रन बनाकर क्रीज पर डटे रहे.