Ashes: इंग्लैंड के जेसन रॉय के सिर में लगी चोट, टीम से बाहर होने का खतरा
Advertisement
trendingNow1565523

Ashes: इंग्लैंड के जेसन रॉय के सिर में लगी चोट, टीम से बाहर होने का खतरा

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच गुरुवार (22 अगस्त) से खेला जाएगा. 

इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय ने टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत इसी साल की है. (फोटो: IANS)

लीड्स: इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय (Jason Roy) को अभ्यास के दौरान सिर में गेंद लग गई है. रॉय को यह चोट मंगलवार को अभ्यास के दौरान लगी. तीसरे टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले रॉय की चोट की एक बार फिर से जांच की जाएगी. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ चोट लगने के कारण तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो चुके हैं. तीसरा टेस्ट गुरुवार से खेला जाएगा. पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज (Ashes Series) में ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट जीतकर 1-0 से आगे है. दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा था. 

वेबसाइट क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, रॉय उस समय चोटिल हो गए जब अस्थाई रूप से टीम को कोचिंग दे रहे इंग्लैंड के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी मार्कस ट्रेस्कोथिक (Marcus Trescothick) का एक थ्रो सीधे रॉय के सिर में जा लगा. सलामी बल्लेबाज रॉय ने गेंद लगने के बाद चक्कर आने से जुड़ा टेस्ट पास कर लिया है. लेकिन गुरुवार को तीसरे टेस्ट की शुरुआत से पहले उनकी फिर से जांच होगी. इंग्लैंड की टीम ने जेसन रॉय की जगह ओली पोप (Ollie Pope) को स्टैंडबाई रखा है. 

यह भी देखें: VIDEO: टेस्ट मैच में पहली बार जर्सी नंबर के साथ उतरेंगे भारतीय क्रिकेटर, कहा- अच्छा लगता है

दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को जोफ्रा आर्चर की 148 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार की एक गेंद स्मिथ के गर्दन पर लग गई थी और फिर इसके बाद वह जमीन पर गिर पड़े थे. स्मिथ को जब गेंद लगी तब वे 152 गेंद पर 80 रन बना चुके थे. जैसे ही गेंद लगी, इंग्लैंड के खिलाड़ी स्मिथ के पास आकर खड़े हो गए. फीजियो ने मैदान पर स्मिथ को देखा और फिर उन्हें बाहर ले गए. 

हालांकि स्मिथ एक बार फिर बल्लेबाजी के लिए आ गए थे और 92 रन बनाकर आउट हो गए थे. स्मिथ फिर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं आए थे और उनकी जगह मार्नस लैबुशेन को बतौर सबस्टीट्यूट टीम में शामिल किया गया. लैबशेन ने 59 रन बनाकर मैच ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई थी. 

Trending news