close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वसीम अकरम ने बताया जसप्रीत बुमराह को दुनिया का बेस्ट बॉलर, कहा- उनका यार्कर सबसे सटीक

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि जसप्रीत बुमराह वनडे विश्व कप के दौरान अंतिम ओवरों वह अंतर पैदा करेंगे. 

वसीम अकरम ने बताया जसप्रीत बुमराह को दुनिया का बेस्ट बॉलर, कहा- उनका यार्कर सबसे सटीक
जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 21 विकेट लिए थे. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: पाकिस्तान के वसीम अकरम ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि मौजूदा क्रिकेटरों में उनका यार्कर सबसे सटीक है. बाएं हाथ के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में शुमार अकरम अपने समय में सटीक यार्कर फेंकने के लिए जाने जाते थे. ऑस्ट्रेलिया में भारत टीम ने पहली बार टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की जिसमें बुमराह ने अहम भूमिका निभाई थी. 

पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने कहा, ‘मौजूदा समय में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेल रहे क्रिकेटरों में जसप्रीत बुमराह का यार्कर सबसे सटीक और सर्वश्रेष्ठ है.’ स्विंग के सुल्तान के नाम से पहचाने जाने वाले इस गेंदबाज ने कहा कि वनडे विश्व कप (World Cup 2019) के दौरान अंतिम ओवरों वह अंतर पैदा करेंगे. 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियन ओपन ने विराट-अनुष्का-फेडरर की तस्वीर ट्वीट कर कहा, 3 लीजेंड..., फैंस ने Troll किया

वसीम अकरम ने कहा, ‘बुमराह का गेंदबाजी एक्शन शानदार है. वे दूसरे तेज गेंदबाजों से बिल्कुल अलग एक्शन होने के बाद भी गेंद को स्विंग करते हैं और पिच पर टप्पा खाने के बाद उनकी गेंद काफी तेजी से निकलती है.’ टीम इंडिया ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में रेस्ट दिया था.  हालांकि, वे न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल हैं. 

यूएई में होने वाले आगामी 10पीएल टेनिस बॉल टूर्नामेंट के ब्रांड दूत के तौर पर यहां पहुंचे अकरम ने कहा, ‘जो चीज बुमराह को खास बनाती है, वह है नियमित यार्कर फेंकने की उनकी काबिलियत. यार्कर का इस्तेमाल सिर्फ वनडे मैच में नहीं होता, टेस्ट में भी होता है. मैंने और वकार (युनूस) ने अपने समय में टेस्ट में इसका काफी इस्तेमाल किया.’ 

यह भी पढ़ें: केदार जाधव ने खोला राज- जब मन में सवाल आता, तो धोनी को देख लेता और जवाब मिल जाता...

पाकिस्तानी दिग्गज ने भारत को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम होने पर बधाई देते हुए कहा कि यह बड़ी उपलब्धि है. जसप्रीत बुमराह ने इस सीरीज में भारत की ओर से सबसे अधिक विकेट झटके थे. उन्होंने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 21 विकेट लिए थे.

पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतना बहुत बड़ी उपलब्धि है. मैं इस बात को नहीं मानूंगा की ऑस्ट्रेलिया की टीम कमजोर थी. विराट (कोहली) और उनके खिलाड़ियों से उनका श्रेय वापस मत लीजिए. उन्होंने प्रदर्शन में जो निरंतरता दिखाई ,है वह काबिलेतारीफ है.’ 

(इनपुट: भाषा)