close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बुमराह की फिटनेस में हो रहा है तेजी से सुधार, इस सीरीज में करेंगे वापसी

Team India: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह तेजी से अपनी चोट से उबर रहे हैं. उनके आने वाली अहम सीरीज से पहले फिट हो जाने की पूरी उम्मीद है. 

बुमराह की फिटनेस में हो रहा है तेजी से सुधार, इस सीरीज में करेंगे वापसी
बुमराह आज की तारीख में दुनिया के सबसे खतरनाक पेसर्स में से एक माने जाते हैं. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: वैसे तो टीम इंडिया (Team India) विश्व कप के बाद क्रिकेट के हर प्रारूप में शानदार प्रदर्शन कर रही है, लेकन टीम इंडिया के फैंस पिछले कुछ दिनों से टीम के सबसे खास पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)  को मिस कर रहे हैं. फिलहाल बुमराह अपने स्ट्रेस फ्रैक्चर से रिकवर कर रहे हैं और उनके जनवरी तक मैदान पर वापसी करने की उम्मीद है. हाल ही में बुमराह ने जिम से अपनी तस्वीर भी शेयर की थी जो वायरल हो गई थी. 

न्यूजीलैंड दौरे पर जाने की है तैयारी
अगले साल की शुरुआत में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के मुश्किल दौरे पर जाना है और बुमराह के ठीक होने से कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को बड़ी राहत मिलेगी. सूत्र ने कहा, "उनकी हाल ही में जांच हुई और वह बहुत अच्छे से ठीक हो रहे हैं. हम जनवरी में उनके वापसी की उम्मीद कर सकते हैं और वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ भी खेल सकते हैं."

यह भी पढ़ें: VIDEO: देखें, कैसे गेंद ने वार्नर को दिया चकमा, पर उनकी किस्मत को न दे सकी धोखा

न्यूजीलैंड में बुमराह की होगी बहुत जरूरत
भरतीय टीम जनवरी में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलेगी और उसके बाद न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएगी जहां उसे दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है. सूत्र ने कहा, "जब आप न्यूजीलैंड में खेल रहे होते हैं, तो गेंदबाजी सबसे अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है. जैसा कि हमने पहले में भी देखा है कि वहां बड़े शतक बनाने की तुलना में 20 विकेट लेना ज्यादा अहम है. इसलिए टीम प्रबंधन बहुत स्पष्ट था कि वे प्रतीक्षा करेंगे और न्यूजीलैंड दौरे तक उनका इंतजार करेंगे."

टेस्ट चैंपियनशिप के लिए अहम हैं बुमराह
सूत्र ने खिलाड़ियों के वर्कलोड पर कहा, "खिलाड़ियों वर्कलोड संभालना अभी हमारे लिए शायद सबसे महत्वपूर्ण बात है. इसलिए बुमराह विश्व कप के बाद से कोई सीमित ओवर का मैच नहीं खेले क्योंकि हम चाहते थे कि वह टेस्ट के लिए फिट रहें. जब तक टेस्ट चैंपियनशिप जारी रहेगी वह हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहेंगे. हम जानते हैं कि वह कितने अच्छे गेंदबाज हैं और एक स्पेल में कितना प्रभाव डाल सकते हैं."

विराट के आराम का यह था शेड्यूल
भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है. लेकिन वे बांग्लादेश के ही खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे. पहले खबरें आ रहीं थी विराट विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज दौरे की टी20 सीरीज के दौरान ब्रेक लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 
(इनपुट आईएएनएस)