VIDEO : सुपरमैन की तरह उड़े बुमराह, 6 तो नहीं बचा पाए लेकिन फैंस को खुश कर दिया
Advertisement

VIDEO : सुपरमैन की तरह उड़े बुमराह, 6 तो नहीं बचा पाए लेकिन फैंस को खुश कर दिया

पहले टी 20 मैच में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हर क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच 28 रनों से जीत लिया.

बुमराह के इस प्रयास ने उनके फैंस को खुश कर दिया. फोटो : बीसीसीआई

नई दिल्ली : पहले टी 20 मैच में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हर डिपार्टमेंट में शानदार प्रदर्शन किया. यही कारण रहा कि उसे इस मैच में बेहतरीन जीत मिली. उसकी इस जीत के कई हीरो रहे. टीम इंडिया के फील्डर्स ने जहां गजब की फुर्ती दिखाते हुए हर कैच को लपका और एक रन को बचाया, वहीं अफ्रीका ने इस मैच के दौरान करीब 4 कैच छोड़ दिए. वहीं इस मैच में टीम इंडिया की फील्डिंग आला दर्जे की रही. खासकर जसप्रीत बुमराह का बाउंड्री पर कैच लेने का प्रयास तो इतना शानदार था कि उन्होंने सभी का इससे दिल जीत लिया.

  1. डेविड मिलर का सिक्स बाउंड्री पर रोकने की कोशिश की
  2. शानदार प्रयास के बाद भी सिक्स रोकने में रहे असफल
  3. अफ्रीका के खिलाफ पहला टी 20 टीम इंडिया ने 28 रनों से जीता

जोहंसबर्ग के न्यू वांडरर्स पार्क में खेले गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिए कहा. टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 204 रन का लक्ष्य दिया. 6 ओवर में दक्षिण अफ्रीका 2 विकेट के नुकसान पर 42 रन बना चुका था. सातवें ओवर में हार्दिक पांड्या की बॉल को डेविड मिलर ने बाउंड्री के पार भेजने के लिए आसमान शॉट खेला. मिलर के सिक्स को बुमराह ने रोक लिया. उन्होंने बाउंड्री में गिरने से पहले ही बाहर फेंक दिया, लेकिन अम्पायर ने उसे फिर भी छक्का दे दिया.

सभी लोग अंपायर के इस निर्णय पर हैरान थे. खुद कप्तान विराट कोहली ने अंपायर से बात की. लेकिन अंपायर ने थर्ड अंपायर से बात कर उसे छक्का दिया. दरअसल नियम के मुताबिक बॉल को पकड़ते समय बुमराह का पैर बॉन्डरी पर लग गया था. नियमानुसार, मैदान से उनका आखिरी पॉइन्ट ऑफ कॉन्टेक्ट बॉन्डरी रोप था, इसलिए उस बॉल को सिक्स करार कर दिया गया.

नियम के अनुसार बुमराह जहां खड़े थे वो आखिरी पॉरइन्ट था, और गेंद उसके पार जा रही थी. भले ही मिलर के इस हिट को सिक्स अनाउंस कर दिया गया हो. लेकिन बुमराह के इस प्रयास ने उनके फैंस का दिल जीत लिया.

Trending news