Jasprit Bumrah जल्द करने जा रहे शादी, BCCI ने बताई क्रिकेट से ब्रेक की वजह

बुमराह (Jasprit Bumrah) जल्द ही शादी करने वाले हैं. बुमराह ने शादी की तैयारियों के लिए ही टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच से हटने का फैसला किया था. वैसे, बुमराह किससे शादी करने वाले हैं, इसकी जानकारी नहीं मिली है. बुमराह की शादी एक हफ्ते के अंदर होने वाली है.

Jasprit Bumrah जल्द करने जा रहे शादी, BCCI ने बताई क्रिकेट से ब्रेक की वजह
Jasprit Bumrah (Twitter)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जल्द ही अपने जीवन की नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने निजी कारणों के चलते क्रिकेट से ब्रेक लिया है, लेकिन अब वो बड़ी वजह सामने आ गई है कि आखिर बुमराह ने ऐसा क्यों किया?

जल्द शादी करने वाले हैं बुमराह

दरअसल, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जल्द ही शादी (Wedding) करने वाले हैं. एएनआई के अनुसार BCCI के एक अधिकारी ने कहा, 'बुमराह जल्द ही शादी (Wedding) करने वाले हैं. बुमराह ने शादी की तैयारियों के लिए ही टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच से हटने का फैसला किया था.' वैसे, बुमराह (Jasprit Bumrah) किससे शादी करने वाले हैं, इसकी जानकारी नहीं मिली है. सूत्रों के मुताबिक एक हफ्ते के अंदर बुमराह की शादी होने वाली है. शादी (Wedding) कब और कहां होगी इसका पता भी नहीं चल पाया है.

टी-20 सीरीज से भी दिया गया आराम 

बता दें कि टेस्ट सीरीज के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच 12 मार्च से पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी. बुमराह को टी-20 सीरीज से भी आराम दिया गया है. इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. वनडे सीरीज 23 मार्च से शुरू होगी.

वनडे सीरीज से भी रह सकते हैं बाहर 

रिपोर्ट के अनुसार बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से भी बाहर रह सकते हैं. बुमराह की अनुपस्थिति में भारत के पास नए खिलाड़ियों को मौका देने का अवसर रहेगा. भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चार मार्च से खेला जाएगा. टीम इंडिया इस सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाए हुए है. अगर भारत यह मैच जीत जाता है या इसे ड्रॉ करा लेता है तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.