close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मियादाद के बिगड़े बोल, सौरव गांगुली अपने इस फायदे के लिए चाहते हैं पाकिस्तान का बायकॉट

World Cup 2019: जावेद मियादाद ने कहा कि पाकिस्तान की बायकॉट की खबरों को आईसीसी तवज्जो नहीं देगी. 

मियादाद के बिगड़े बोल, सौरव गांगुली अपने इस फायदे के लिए चाहते हैं पाकिस्तान का बायकॉट
सौरव गांगुली और जावेद मियादाद. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पुलवामा आतंकी हमले के बाद विश्व कप के बायकॉट की मांग को भारतीय क्रिकेटरों का समर्थन मिलता देख पाकिस्तान बौखला गया है. अब पाकिस्तानी क्रिकेटर या तो खेल और राजनीति को अलग रखने का राग अलाप रहे हैं या भारतीय क्रिकेटरों पर अनर्गल आरोप लगा रहे हैं. जावेद मियादाद (Javed Miandad) ने भी सौरव गांगुली पर ऐसे ही आरोप लगाए हैं. गांगुली कह चुके हैं कि भारत को ना सिर्फ विश्व कप, बल्कि हर मोर्चे पर पाकिस्तान को बायकॉट करना चाहिए. जावेद मियादाद ने इसे गांगुली का पब्लिसिटी स्टंट करार दिया. 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियादाद ने कहा, ‘मुझे लगता है कि सौरव गांगुली ने चुनाव में हिस्सा लेना चाहते हैं. वे मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं. इसलिए अपने देश के लोगों का ध्यान खींचने के लिए और सहानुभूति पाने के लिए सस्ता खोज तरीके खोज रहे हैं.’ जावेद मियादाद दुनिया के चुनिंदा खिलाड़ियों में है, जिन्होंने छह वर्ल्ड कप खेले हैं. 

यह भी पढ़ें: युद्ध हो या वर्ल्ड कप; भारत ने हर बार पाकिस्तान के छक्के छुड़ाए हैं, जानें हर मैच की कहानी

जावेद मियादाद ने क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान को अलग-थलग करने की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कोशिश की आलोचना की. उन्होंने यह भी कहा, ‘किसी भी देश के खेलने या ना खेलने के बारे में आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) के नियम स्पष्ट हैं. मुझे नहीं लगता कि आईसीसी, भारतीय बोर्ड के किसी भी ऐसी मांग (बायकॉट) को सुनने जा रही है.’ 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान को विश्व कप से बाहर करने के लिए  बीसीसीआई योजना बना रहा है. वह इसके लिए आईसीसी को चिट्ठी लिख सकता है. आईसीसी की 27 और 28 फरवरी को बैठक होनी है. यह भी कहा जा रहा है कि भारत इस मामले को इस बैठक में उठा सकता है. क्रिकेट विश्व कप इस साल 30 मई से इंग्लैंड में होना है. इसमें भारत और पाकिस्तान का मैच 16 जून को प्रस्तावित है. 

यह विश्व कप रॉउंड रॉबिन फॉर्मेट के आधार पर खेला जा रहा है. यानी, हर टीम कम से कम नौ मैच खेलेगी. कई भारतीय क्रिकेटरों का कहना है कि भारतीय टीम पाकिस्तान का बायकॉट करके भी सेमीफाइनल में जगह बना सकती है. इसलिए उसे पाकिस्तान का बहिष्कार करना चाहिए. हालांकि, सुनील गावस्कर जैसे कुछ लोगों का कहना है कि भारत को विश्व कप में पाकिस्तान को जाकर हराना चाहिए. उससे बदला लेने का यह भी सही तरीका है. 

(इनपुट: आईएएनएस)