शाहिद अफरीदी ने मियांदाद को बताया 'ओछा इंसान', मिला कुछ ऐसा जवाब

पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने अपनी आत्मकथा ‘गेम चेंजर’ में गौतम गंभीर के बारे में भी निगेटिव बातें लिखी हैं.

शाहिद अफरीदी ने मियांदाद को बताया 'ओछा इंसान', मिला कुछ ऐसा जवाब
अफरीदी ने मियांदाद को ओछा इंसान बताया. (फाइल फोटो)

कराची: पाकिस्तान के शानदार बल्लेबाज जावेद मियांदाद (Javed Miandad) ने हरफनमौला शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) की आत्मकथा ‘गेम चेंजर’ (Game Changer) में उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों को हंसी में उड़ा दिया है. अफरीदी ने मियांदाद को ओछा इंसान बताया. उन्होंने लिखा कि मियांदाद को वह और उनकी बल्लेबाजी शैली पसंद नहीं थी और भारत के खिलाफ 1999 में चेन्नई टेस्ट से एक दिन पहले उन्होंने नेट पर उन्हें अभ्यास का समय भी नहीं दिया.

मियांदाद ने कहा, ‘‘मैं सब कुछ अल्लाह पर छोड़ता हूं. यह कैसे मुमकिन है कि किसी खिलाड़ी को टेस्ट से पहले नेट अभ्यास का मौका भी नहीं दिया गया हो.’’ उन्होंने कहा कि अफरीदी से उनके मसले रहे हें लेकिन वे नितांत पेशेवर थे. उन्होंने कहा, ‘‘मैं उसे हमेशा कहता था कि उसमें इतनी क्षमता है कि वह बेहतर खिलाड़ी बन सकता था. मैंने नेट पर कई बार उसके साथ घंटों बिताए ताकि उसकी बल्लेबाजी तकनीक और रवैया बेहतर हो सके.’’

गौतम गंभीर का शाहिद अफरीदी को करारा जवाब, कहा- मैं तुम्हारे इलाज के लिए...
पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने अपनी आत्मकथा ‘गेम चेंजर’ में गौतम गंभीर के बारे में निगेटिव बातें लिखी हैं. उन्होंने ना सिर्फ भारतीय के पूर्व क्रिकेटर के रवैये पर सवाल उठाए हैं, बल्कि यह भी कह डाला कि उनका क्रिकेट जगत में कोई रिकॉर्ड नहीं है. अपने बेबाकपन के लिए मशहूर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भी कहां चुप रहने वाले हैं. उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर को करारा जवाब देते हुए उन्हें ‘मनोचिकित्सक’ (Psychiatrist) के पास ले जाने की पेशकश की है.

शाहिद अफरीदी ने अपनी आत्मकथा ‘गेम चेंजर’(Game Changer) में व्यांग्यत्मक रूप में गंभीर के बारे में लिखा कि वे ‘इस तरह का व्यवहार करते हैं जैसे डॉन ब्रैडमैन और जेम्स बॉन्ड दोनों की काबिलियत’ रखते हों. उनकका रवैया भी अच्छा नहीं है. ना ही उनके कोई महान रिकार्ड हैं. अफरीदी ने लिखा है कि गंभीर की अपनी कोई खास पर्सनालिटी नहीं है. वे निगेटिव शख्स हैं.