पाकिस्तानी कोच को विराट पर नहीं भरोसा, लेकिन मियांदाद बने कोहली के 'जबरा फैन'
Advertisement

पाकिस्तानी कोच को विराट पर नहीं भरोसा, लेकिन मियांदाद बने कोहली के 'जबरा फैन'

मियांदाद ने कहा, विराट में ये काबिलियत है कि वह टीम इंडिया को कठिन से कठिन परिस्थितियों से बाहर निकाल सकते हैं.

80 के दशक में जावेद मियांदाद को दुनिया का सबसे विस्फोटक बल्लेबाज माना जाता था. फाइल फाेटो

नई दिल्ली : अपनी आतिशी और कमाल की फॉर्म से विराट कोहली एक के बाद एक रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं. हर दिन और हर पारी उनका नाम क्रिकेट की रिकॉर्ड बुक में नए मुकाम पर दर्ज करा रही है. दुनिया में उनकी फैन फॉलोइंग लगातार बढ़ती जा रही है. टीम इंडिया के कट्टर से कट्टर प्रतिद्वंद्वी भी उनके खेल के मुरीद हो चुके हैं. इस लिस्ट में नया नाम है, पाकिस्तानी के पूर्व बल्लेबाज जावेद मियांदाद का. 80 के दशक में अपनी बल्लेबाजी के दम पर विरोधी टीमों और खासकर इंडिया के गेंदबाजों के होश उड़ा देने वाले मियांदाद विराट के जबरा फैन हो गए हैं.

  1. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 34वां शतक जमाया विराट ने
  2. पाकिस्तान के खिलाड़ी जावेद मियांदाद ने की जमकर तारीफ
  3. मिकी आर्थर ने कहा था, विराट को पाक में करना होगा संघर्ष

विराट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी 34वीं सेंचुरी पूरी की. विराट की तारीफ करते हुए जावेद मियांदाद ने कहा कि वह जीनियस हैं और दुनिया के इस समय सबसे उम्दा बल्लेबाज हैं. पाकिस्तान की एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में मियांदाद ने कहा, विराट में ये काबिलियत है कि वह टीम इंडिया को कठिन से कठिन परिस्थितियों से बाहर निकाल सकते हैं. उनकी तकनीक कमाल की है. यही चीजें उन्हें महान बल्लेबाजों की श्रेणी में खड़ा करती हैं.

पैरों में थी जकड़न, लेकिन विराट ने नहीं मानी हार, दिख रहा था यह लक्ष्य

357 मैचों में जावेद मियांदाद ने 16213 रन बनाए. मियांदाद ने कहा कि विराट कोहली जिस तकनीक से रन बनाते हैं, वह उन्हें हर बार रन बनाने में मदद करती है. अगर किसी बल्लेबाज की तकनीक बुरी है तो वह एक या दो बार रन बना सकता है हर बार नहीं. लेकिन कोहली के साथ ऐसा नहीं है. इसलिए वह हर बार रन बना सकते हैं. कोहली में यह क्षमता है कि वह बहुत तेजी से किसी भी गेंदबाज की ताकत और कमजोरी को परख लेते हैं. यही चीज उन्हें दुनिया में सबसे बेस्ट बनाती है.

VIDEO: 51 साल में भी वसीम अकरम का वही पुराना दमखम, डरे-सहमे नजर आए दिग्गज

मियांदाद ने अभी हाल में हुए अंडर-19 वर्ल्डकप में पाकिस्तान की हार और भारत की जीत पर भी अपनी राय दी. उन्होंने कहा कि सिर्फ एक जीत हार पर टीम का आकलन नहीं किया जाना चाहिए. पाकिस्तान की टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया. पाकिस्तान में जिस तरह के हालात हैं, उसे देखकर उनकी यह उपलब्धि भी बड़ी है.

पाकिस्तानी कोच आर्थर के हैं ठीक उलट विचार
भले जावेद मियांदाद विराट कोहली के नाम और काम की माला जप रहे हों, लेकिन पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर के विचार उनके ठीक उलट हैं. पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कोच मिकी आर्थर का कहना है कि विराट कोहली को एक देश के खिलाफ शतक बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा और यह देश है पाकिस्तान. एक अखबार से बातचीत में आर्थर ने कहा, 'उन्हें लगता है कि कोहली पाकिस्तानी गेंदबाजों को बिना किसी डर के खेलना चाहेंगे.'

VIDEO : जब विराट से भिड़े रबाडा, फिर कोहली ने की ऐसी धुनाई

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी इस पाकिस्तानी कोच का कहना है, 'हालांकि कोहली एक शानदार खिलाड़ी हैं, लेकिन हमारी टीम के खिलाफ पाकिस्तान में शतक बनाना उनके लिए आसान नहीं होगा. कोहली को सभी देशों के खिलाफ शतक बनाते देखना बेहद खुशी की बात है. उन्हें बल्लेबाजी करते देखना हमेशा ही आनंददायक होता है. लेकिन हमारे (पाकिस्तानी) गेंदबाजों के सामने शतक बनाना कोहली के लिए आसान नहीं होगा.'

Trending news